»   » SCORE CARD: सलमान, जॉन, ऋतिक या अजय....देखिए सबका रिज़ल्ट!

SCORE CARD: सलमान, जॉन, ऋतिक या अजय....देखिए सबका रिज़ल्ट!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

रोमांस, एक्शन, ड्रामा तो बॉलीवुड में बहुत होता है लेकिन हर कहानी में होता है एक हीरो और एक हीरोइन। लेकिन कहानी तब लोगों को छू जाती है जब फिल्म में हो एक हीरो और एक प्यारा सा रिश्ता, किसी नन्हें से फरिश्ते के। 

बच्चों के साथ हमारे मेल एक्टर्स की बॉन्डिंग को हमेेशा दर्शकों ने फुल नंबर दिए हैं। और स्टार्स ने भी पूरी कोशिश की है कि पापा ना सही पर वो पापा जैसे तो बन ही सकें।
[जब सलमान के कंधे पर बैठते थे आज के सुपरस्टार्स] 


बॉलीवुड में भी वो समय आ ही गया है जब हीरो अपनी इमेज और उम्र के हिसाब से किरदार करें। कब तक यहां 50 साल का हीरो 18 साल की हीरोइन के साथ रोमांस करता रहेगा। कई बार एक्टर्स अपने इमेज के अनुरूप और कभी अपनी इमेज से बाहर निकल कर ये काम करते दिखे हैं।


अकेले हम अकेले तुम में आमिर खान पापा बने तो कुछ कुछ होता है में शाहरूख खान। जब प्यार किसी से होता है में सलमान खान का भी बेटा होता है। 


पर मज़ा तब आया जब इन एक्टर्स का बॉन्ड बना यूं ही किसी अंजान बच्चे से -

रॉकी हैंडसम

रॉकी हैंडसम

रॉकी बोलता कम है, लेकिन एक्शन ज्यादा करता है। एक आठ साल की बच्ची के साथ उसकी खास बॉन्डिंग है। लेकिन यह कैरेक्टर उस समय ज्यादा खतरनाक हो जाता है, जब गुंडे उस बच्ची को उठाकर ले जाते हैं।


बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान

बजरंगी यानि कि पवन कुमार चतुर्वेदी कट्टर हिंदू हैं लेकिन फिर भी एक मुस्लिम पाकिस्तानी लड़की मुन्नी को पाकिस्तान वापस पहुंचाने के लिए वो सब कुछ करने को तैयार हो जाते हैं।


तारे ज़मीन पर

तारे ज़मीन पर

राम शंकर निकुम्भ एक बच्चे की दिक्कत को समझकर उसे उसका टैलेंट पहचानने में पूरी मदद करते हैं। इस फिल्म ने बॉलीवुड में काफी कुछ बदला था। और दर्शील सफारी आमिर खान की बॉन्डिंग सुपरहिट थी।


मिस्टर इंडिया

मिस्टर इंडिया

बच्चों के साथ कनेक्शन की अगर कोई बेस्ट फिल्म गिनी जाएगी तो मिस्टर इंडिया सबसे ऊपर होगी। अनिल कपूर और ढेर सारे बच्चों ने मिलकर इस फिल्म को यादगार बना दिया था।


हे बेबी

हे बेबी

‘हे बेबी' नाम सुनकर ‍लगा कि फिल्म में लड़कियों के पीछे भागने वाले लड़कों की कहानी है, लेकिन फिल्म की मेन लीड थी नन्हीं सी बच्ची एंजिल। और उसके लिए तीन हीरो बैड से डैड बन गए।


कोई मिल गया

कोई मिल गया

भले ही ऋतिक इस फिल्म में खुद बच्चे रहे हों लेकिन फिर भी बच्चों के साथ फिल्म में उनकी बॉन्डिंग कमाल की थी। वो असल में भी बच्चों के फेवरिट हो गए थे।


तेरा मेरा साथ रहे

तेरा मेरा साथ रहे

अजय देवगन की ये फिल्म भले ही ज़्यादा ना चली हो लेकिन फिल्म उनका किरदार राज और उसका भाई राहुल का बॉन्ड उन लोगों को कभी नहीं भूलेगा जिन्होंने फिल्म देखी थी।


हवा हवाई

हवा हवाई

हो सकता है कि आप में से बहुत लोगों ने ये फिल्म ना देखी हो लेकिन आप एक बेहतरीन फिल्म मिस कर रहे हैं। एक स्केट टीचर कैसे चाय बेचने वाले एक बच्चे का सपना पूरा करता है, यही फिल्म की कहानी थी।


स्टैनली का डिब्बा

स्टैनली का डिब्बा

फिल्म में भले ही अमोल गुप्ते ग्रे शेड में थे लेकिन एक ऐसा टीचर जिसे बच्चे बिल्कुल पसंद नहीं करते फिर भी उसके साथ बनाकर रखते हैं। इस किरदार में बच्चों के साथ उनकी ट्यूनिंग परफेक्ट थी।


 
English summary
Best Bollywood films with male actors bonding with kids.
Please Wait while comments are loading...