»   » BOX OFFICE पर बुरी तरह फ्लॉप हुए ये सुपरस्टार्स, 2015 की सबसे बेकार फिल्में

BOX OFFICE पर बुरी तरह फ्लॉप हुए ये सुपरस्टार्स, 2015 की सबसे बेकार फिल्में

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] 2015 अब खत्म हो रहा है और साल खत्म हुआ बॉक्स ऑफिस पर दिलवाले और बाजीराव मस्तानी के जश्न के साथ। लेकिन इस साल बॉक्स ऑफिस को क्या क्या झेलना पड़ा है ये कभी कोई नहीं भूल सकता है।

देखा जाए तो इस साल बॉक्स ऑफिस को बजरंगी भाईजान के बाद काफी बड़ा चूना भी लगा। डीटेल्स जानिए यहां। लेकिन जो भी हो धीरे धीरे बॉक्स ऑफिस ने अच्छी रफ्तार पकड़ी और बिना खान, बिना कपूर इन 10 फिल्मों ने तो बंपर हिट होकर सरप्राइज़ दे दिया। 

लेकिन इन सबसे भी वो गम नहीं छिपाया जा सकता जो बॉलीवुड को इस साल सुपरस्टार्स ने दिया। ये तो बिल्कुल ही अलग बात है कि इस साल किसी सुपरस्टार ने एकदम बेहतरीन दुनिया से परे फिल्म दी हो, हालांकि बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान 1000 करोड़ के साथ चमके।

लेकिन इस साल बॉक्स ऑपिस पर कुछ सुपरस्टार ने हद ही कर दी। एक से एक ऐसी फिल्में दीं जिन्हें झेल पाना नामुमकिन था। और बॉक्स ऑफिस की तो बैंड बज गई। जानिए किन फिल्मों ने 2015 बॉक्स ऑफिस की कटवाई नाक - 

बॉम्बे वेलवेट

बॉम्बे वेलवेट

फिल्म का बजट था 125 करोड़ और फिल्म ने कमाए 23 करोड़। कुल 23 करोड़। इससे बड़ी फ्लॉप आज तक बॉलीवुड में कोई नहीं हुई। अनुराग कश्यप ने रणबीर कपूर को बहुत ही बड़ा झटका दिया।

रॉय

रॉय

रणबीर कपूर ने बॉक्स ऑफिस को दूसरा झटका दिया रॉय के साथ। फिल्म में वो थे ही नहीं पर थे। खैर जो भी था इस फिल्म ने ओपनिंग धमाकेदार की थी और फिर लोगों को सच पता चला। फिल्म ने कुल 44 करोड़ कमाए।

तेवर

तेवर

पिंटू के तेवर किसी को पसंद नहीं आए। साल की शुरूआत अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर इस फिल्म से हुई थी जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी गिरी। फिल्म ने 39 करोड़ कमाए।

डॉली की डोली

डॉली की डोली

जब फिल्म केवल सोनम के कंधों पर हो, तो वैसे ही सबके लिए मन में सहानुभूति आ जाती है। डॉली की डोली अझेल फिल्म थी। और इसने 19 करोड़ की कमाई की।

ऑल इज़ वेल

ऑल इज़ वेल

अभिषेक बच्चन काफी समय बाद परदे पर दिखे। हैप्पी न्यू ईयर को हटा दिया जाए तो। और अकेले वो फिल्म नहीं चला सकते ये साबित हो गया। फिल्म ने कुल 18 करोड़ की कमाई की।

शानदार

शानदार

एक और शानदार कोशिश फैन्स को बेवकूफ बनाने की। शानदार भी एक अजीब फिल्म थी जिससे इस साल दर्शकों को गुज़रना पड़ा। हालांकि काफी टॉर्चर देने के बाद फिल्म ने 42 करोड़ कमाए।

शमिताभ

शमिताभ

शमिताभ गलत टाइम पर रिलीज़ हुई एक अच्छी फिल्म थी। हालांकि फिल्म की सबसे बड़ी कमज़ोरी थीं अक्षरा हासन। फिल्म फ्लॉप हुई 22 करोड़ की कमाई के साथ।

हवाईज़ादा

हवाईज़ादा

जनवरी में बॉक्स ऑफिस ने हद ही कर दी। हालांकि हवाईज़ादा से काफी लोगों को काफी उम्मीदें थी लेकिन आयुष्मान खुराना की ये फिल्म बुरी तरह पिटी। फिल्म ने मात्र 3 करोड़ कमाए।

कट्टी बट्टी

कट्टी बट्टी

ये इस साल की सबसे चर्चित फ्लॉप रही बॉम्बे वेलवेट के बाद। फिल्म बर्दाश्त के बाहर थी और फिल्म में केवल इमरान खान थे। फिल्म ने 26 करोड़ कमाए।

हीरो

हीरो

इस साल की एक और चर्चित फ्लॉप। सलमान खान ने अपने हीरो का काफी प्रमोशन किया लेकिन फिल्म पिट गई।

MUST READ
जिया को सूरज ने भेजे सुसाइड से पहले ये 10 मेसेज

English summary
Best of 2015 Box Office disasters of 2015 who had big stars but failed badly to collect any box office earning.
Please Wait while comments are loading...