»   » इस 'सुपरस्टार' का दो-दो जन्मदिन..आज है स्पेशल डे!

इस 'सुपरस्टार' का दो-दो जन्मदिन..आज है स्पेशल डे!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन वैसे तो अपना जन्मदिन 11 अक्टूबर को मनाते हैं लेकिन वो हर साल 2 अगस्त को भी याद करना नहीं भूलते। अमिताभ बच्चन इसे अपना पुर्नजन्म मानते हैं। 

दरअसल अमिताभ बच्चन कूली फिल्म की शूटिंग के दौरान बुरी तरह घायल हुए थे और कई दिनों तक हॉस्पिटल में रहे थे। पूरा देश उस समय अमिताभ की सलामती की दुआ कर रहा था। मंदिरों मे फैन मन्नत मांगने लगे। दरअसल फिल्म की शूटिंग बैंगलोर में चल रही थी। 

[इनका पैसा..इनकी मेहनत..ये हैं बॉलीवुड के बेस्ट प्रोड्यूसर!]

एक फाइट सीन के दौरान पुनित इशर को अमिताभ बच्चन को पंच मारना था लेकिन गलत टाइम की वजह से वो टेबल के कोने से जा टकराए और खून काफी ज्यादा बहने लगे। अमिताभ को वहां से तुरंत मुंबई ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल लाया गया। 

अमिताभ बच्चन ने इस बार भी सोशल साइट पर इस दिन को याद किया और फैन्स को धन्यवाद भी बोला। 2 अगस्त को खतरे से बाहर निकले थे। आगे की स्लाइड्स पर देखिए इस घटना को अमिताभ और उनके फैन्स कैसे याद करते हैं। 

फिल्म में भी किया गया जिक्र

फिल्म में भी किया गया जिक्र

फिल्म की शूटिंग तो काफी समय के रूक गई थी लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो उस सीन को रोककर लिखा गया इसी समय अमिताभ को चोट लगी थी और वो घायल हो गए थे।

जया बच्चन भी हुई थी परेशान

जया बच्चन भी हुई थी परेशान

अमिताभ के सिरियस हालत के दौरान जया बच्चन को सबसे ज्यादा परेशानी हुई थी। उस समय श्वेता और अभिषेक भी छोटे थे। जया ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल से सिद्धी विनायक मंदिर जाती रोज खाली पैर जाती थीं।

हॉस्पिटल में फैन्स की भीड़

हॉस्पिटल में फैन्स की भीड़

अमिताभ जब डिस्चार्ज हुए थे तो हॉस्पिटल के अंदर का नजारा कुछ ऐसा था। हॉस्पिटल हमेशा प्रशंसको से घिरा रहता था।

पहली बार देखे आंसू

पहली बार देखे आंसू

अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में कहा था की उन्होंने पहली बार अपने पिता हरिवंश राय बच्चन के आंखो में आंसू देखे थे।पिछले साल अमिताभ ने ये तस्वीर शेयर की थी।

फैन्स से मिलना

फैन्स से मिलना

कूली शूटिंग के दौरान हुई इस घटना के बाद अमिताभ बच्चन हर रविवार को अपने फैन्स से घर पर जरूर मिलते हैं। इतने सालों से ये सिलसिला लगातार चला आ रहा है।

English summary
Amitabh Bachchan coolie accident is unforgettable incident for his fans, the day when Amitabh lived again.
Please Wait while comments are loading...