»   » कुछ कारनामें सिर्फ अक्षय कुमार ही कर सकते हैं...कोई और नहीं!

कुछ कारनामें सिर्फ अक्षय कुमार ही कर सकते हैं...कोई और नहीं!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

अक्षय बॉलीवुड के ऐसे सितारें हैं जो काफी संघर्ष के बाद इस मुकाम पर पहुंचे हैं। ना कोई गॉडफादर ना कोई रॉयल बैकग्राउंड लेकिन अपने मेहनत से उन्होने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाई।


अक्षय भी इस इंडस्ट्री में पिछले 25 सालों से हैं और वो 105 से भी ज्यादा फिल्मे कर चुके हैं जो शाहरूख,सलमान, आमिर, अजय देवगन से कहीं ज्यादा है। शायद इसलिए क्योंकि अक्षय हर साल 3-4 फिल्में करते हैं जो और उनकी सभी फिल्में मिलाकर 250-300 करोड़ तक की कमाई कर लेती है और उनके फैंस बाकी स्टार्स की तरह फिल्मों का इंतजार भी नही करना पड़ता।

[#LoveyDovey- इनके साथ अक्षय लगते हैं सबसे क्यूट..परफेक्ट जोड़ी.]

वो एक के बाद एक लगातार फिल्में करते रहते हैं वो भी बिल्कुल अलग-अलग शेड्स की। ऐसा वो इसलिए कर पाते हैं क्योंकि अक्षय रिस्क लेने से कभी नहीं चुकते उन्हों जब भी मौका मिला कुछ अलग तरह की फिल्मों को करने का उन्होंने किया।

असल जिंदगी में अक्षय कुमार काफी अलग तरह के इंसान हैं। वो शाम में 7 बजे के बाद खाना पसंद नहीं करते। अक्षय कुमार अपने करियर में कई ऐसे कारनामें कर चुके हैं जो कोई और स्टार्स नहीं किए हैं ना ही कर सकते थे।

वो सात सेकेंड

वो सात सेकेंड

अक्षय कुमार के फैन्स को शायद पता भी नहीं होगा कि अक्षय कुमार अपनी पहली फिल्म में महज 7 सेकेंड के लिए नजर आए थे वो भी कराटे इंस्ट्रकटर के तौर पर और बिना किसी डॉयलग।

बने मि.बॉन्ड

बने मि.बॉन्ड

अक्षय कुमार बॉलीवुड के ऐसे इकलौते स्टार हैं जो मि.बॉन्ड बन चुके हैं Smile

फ्रेंचाइजी के असली बादशाह

फ्रेंचाइजी के असली बादशाह

फ्रेंचाइजी के असली बादशाह बॉलीवुड में कोई है तो अक्षय कुमार हैं। खिलाड़ी से लेकर हाउसफुल सिरिज उनके नाम हैं।

मल्टीस्टारर फिल्में

मल्टीस्टारर फिल्में

अपने समकालिन एक्टर्स में भी अक्षय कुमार सबसे ज्यादा मल्टीस्टारार और दो हीरो वाली फिल्मों में नजर आए हैं। जॉन अब्राह्म से सैफ अली खान और रितेश देशमुख इस लिस्ट में टॉप पर हैं।

एक्टर और विलेन

एक्टर और विलेन

अक्षय कुमार एक..दो नहीं तीन तीन फिल्मों में हीरो और विलेन की भूमिका में दिख चुके हैं।खिलाड़ी 420, अफलातून, तस्वीर 8*7 में वो हीरो और विलेन दोनों बन चुके हैं और उनके आस पास कोई है तो शाहरूख खान जो डुप्लिकेट और डॉन में इस अंदाज में दिख चुके हैं।

बेस्ट कॉमेडियन, बेस्ट विलेन

बेस्ट कॉमेडियन, बेस्ट विलेन

अक्षय कुमार को बेस्ट विलेन (अजनबी) के लिए और बेस्ट कॉमेडियन (गरम मसाला) के लिए फिल्मफेयर मिल चुका है लेकिन बेस्ट एक्टर के लिए नहीं। हैं ना चौंकाने वाली बात।

अंडरटेकर से फाइट

अंडरटेकर से फाइट

ये तो अक्षय कुमार को छोड़कर और कोई स्टार कर भी नहीं सकता। अंडरटेकर से फाइट करना और हरा भी देना सबके बस की बात थोड़ी ना है।खिलाड़ियों का खिलाड़ी में वो ये कारनाम कर चुके हैं।

रियल स्टंट मैन..

रियल स्टंट मैन..

अक्षय कुमार ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा रियल स्टंट कर चुके हैं। उन्होंने ऑस्कर अवॉर्ड्स के नाम इस बार चिट्ठी भी लिखी थी कि स्टंटमैन को भी उनकी पहचान मिलनी चाहिए।

English summary
Akshay Kumar has few achievements that none of his contemporary actors have, have a look on list.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos