»   » करोड़ो फैन्स..ढेरों फिल्में..लेकिन ना गुस्सा ना अकड़..इसे कहते हैं सुपरस्टार!

करोड़ो फैन्स..ढेरों फिल्में..लेकिन ना गुस्सा ना अकड़..इसे कहते हैं सुपरस्टार!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज के समय में अगर देखा जाए तो अक्षय कुमार इकलौते ऐसे एक्टर हैं जो साल में 3-4 फिल्में कर लेते हैं। हर कुछ महीनों के अंतराल पर अक्षय की फिल्म उनके फैन्स के लिए हाजिर रहती है जबकि बाकी स्टार्स साल-दो साल में एक फिल्में कर पाते हैं। 

उनकी फिल्में कमा भी अच्छा खासा लेती हैं। सब मिलाकर उनकी फिल्मे साल में 250-300 करोड़ कमा ले जाती हैं।ये तो प्रोफेशनल एक्टर अक्षय कुमार की बात हुई लेकिन पर्सनल लाइफ में भी अक्षय कुमार की जितनी तारीफ की जाए कम है।

[उम्र 18 साल..हिरोईन अजय देवगन की..कुछ तो बात होगी!]

इतनाव्यस्त होने के बाद भी अक्षय कुमार अपने परिवार के लिए साल में 3-4 बाद छुट्टियां बिताने के लिए बाहर चले ही जाते हैं।एक इंसान के तौर पर भी अक्षय कुमार को बॉलीवुड को सबसे ज्यादा विनम्र और डाउन टू अर्थ इंसान माने जाते हैं। 

वो एक स्टार और पब्लिक फिगर होने के कारण अपनी जिम्मेदारी भली भांति समझते हैं। ये क्वालिटी कई सुपरस्टार्स में से हैं लेकिन अक्षय कुमार में हमेशा से हैं। अक्षय कुमार की सबसे खास बात ये है की उनका करियर ग्राफ जिस हिसाब से बढ़ता गया उतना ही ज्यादा वो डाउन टू अर्थ होते गए।आगे की स्लाइड पर देखिए क्यों अक्षय कुमार हैं बॉलीवुड के जेंटलमैन।

सेंसिबल इंसान

आपको याद होगा की हाल में भी अक्षय कुमार ने ऑस्कर को चिट्ठी लिखी थी की स्टंटमैन को भी अर्वाड मिलना चाहिए। भले ही अक्षय कुमार अपने स्टंच खुद करें लेकिन वो फिर भी स्टंटमैन को अपने फिल्म में पूरे पैसे दिलवाते हैं और कुछ दिन पहले उन्होंने स्टंटमैन के इंश्योरेंस की भी बात की जिसे बॉलीवुड में गंभीरता से लिया जा रहा है। 

महिलाओं के लिए मार्शल आर्ट्स

अक्षय कुमार का मुंबई में मार्शल आर्ट्स स्कूल  है जो महिलाओं को खुद की सुरक्षा के लिए फ्री में मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग देता है।इसमें अक्षी लगभग 4000 महिलाएं हैं।

हमेशा मदद के लिए तैयार

अक्षय कुमार बिना किसी पब्लिसिटी के मदद करते हैं। जैसे खतरों के खिलाड़ी के दौरान एक पार्टिसिपेंट आउट होने के बाद काफी दुखी हो गया।अक्षय को जब पता चला की जीते हुए पैसे से वो अपने पापा के कैंसर का इलाज करवाना चाहता था उन्होंने झट से 25 लाख का चेक उसके नाम कर दिया।

अपातकाल में मदद

अक्षय कुमार चेन्नई में बाढ़ आया हो महाराष्ट्र में सूखा। हर बार उन्होंने बड़ी रकम मदद में दी।

अच्छे सिंगर लेकिन नहीं उठाते फायदा

शायद कम लोग जानते हैं की अक्षय कुमार काफी अच्छे सिंगर भी हैं। उन्होंने एक पंजाबी धार्मिक एलबम में अपनी आवाज दी और उससे जो रकम इक्ट्ठा हुआ उसे 11 जुलाई 2006 के मुंबई पीडितों को दे दिया।

फी तक कर देते हैं कम

अक्षय कुमार जरूरत पड़ने पर और कंपनी के हिसाब से अपनी फी भी कम कर देते हैं।उन्होंने एक ब्रांड के लिए अपनी फी लगभग आधी कर दी। 

हमेशा चैरिटी के लिए तैयार

अक्षय कुमार कुछ भी हो जाए हमेशा चैरिटी के लिए तैयार रहते हैं। भले वो जिस रूप में मदद कर सकें। 

को स्टार्स को हमेशा स्पोर्ट

हाल में हाउसफुल 3 की शूटिंग के दौरान भी वो लीजा हेडन का मजाक उड़ाए जाने पर जमकर बरसे। 

काबिल ए तारीफ

ये लिस्ट इससे भी कहीं ज्यादा बड़ी है और शायद इसलिए अक्षय कुमार हर तरह से सबको पसंद आते हैं और फैन्स की अच्छी खासी लंबी तादाद है।

English summary
Undoubtedly he does maximum number of movies and busiest actor of bollywood but he is most humble and down to earth actor of bollywood too.
Please Wait while comments are loading...