»   » Bday SpcL: अजय देवगन के लिए लड़ीं करिश्मा-रवीना लेकिन भा गई काजोल...

Bday SpcL: अजय देवगन के लिए लड़ीं करिश्मा-रवीना लेकिन भा गई काजोल...

Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड के स्टार अजय देवगन आज 47 साल के हो गए हैं। एक्शन हीरो से लेकर कॉमिक किंग बनने वाले इस एक्टर ने इंडस्ट्री में एक अहम जगह हासिल की है।कई सुपरहिट फिल्म दे चुके अजय देवगन की फिल्मों का दर्शक हमेशा दिल थामे इंतजार करते हैं।

इनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग के सामने अच्छे अच्छे सितारे हिल जाते हैं।आमतौर पर शांत रहने वाले अजय देवगन की लाइफ इतनी भी सीधी नहीं रही है। काजोल से शादी करने के बाद आज वे एक खुशहाल लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं।

[जब अजय देवगन ने की अमिताभ को बेवकूफ बनाने की जुर्रत...]

लेकिन आपको बता दें, एक समय था जब अजय भी किसी रोमांस किंग से कम नहीं थे।1991 में फूल और कांटे के साथ बॉलीवुड में एंट्री करने वाली अजय की लव लाइफ काफी कंट्रोवर्शियल रही है। दो नेशनल एवार्ड जीत चुके अजय देवगन के अफेयर्स ने शादी के पहले ही नहीं, बल्कि शादी के बाद भी काफी सुर्खियां बनाई हैं।

लेकिन हां उन्हें जल्दी हीं अपनी गलती का अहसास हुआ और रिश्ते को खत्म कर दिया।स्लाइडर में जानिए, अजय देवगन की कंट्रोवर्शिल लव-लाइफ-

चार्मिंग पर्सानैलिटी

अजय देवगन हमेशा से ही फीमेल फैंस के बीच काफी पॉपुलर रहे हैं। शांत और खुद में रहने वाले अजय की पर्सनैलिटी से लड़कियां काफी इंप्रैस रहती हैं। या यूं कह लें कि, टॉल, डार्क एंड हैंडसम हैं अजय,,

करिश्मा कपूर

अजय देवगन की लाइफ में करिश्मा कपूर की एंट्री काफी शुरूआत में ही हो गई थी। दोनों ने साथ साथ कई फिल्में की। लिहाजा, फिल्मों के साथ साथ फिल्मों के बाहर भी उनके रोमांस ने काफी सूर्खियां बटोरी। सूत्रों की मानें तो दोनों एक दूसरे को लेकर काफी सीरियस थे।

रवीना टंडन

लेकिन जैसे ही अजय और करिश्मा अपने रिलेशनशिप को लेकर सीरियस होने लगे, अजय की लाइफ में हो गई रवीना की एंट्री। कहा जाता है अजय ने रवीना के लिए करिश्मा को छोड़ दिया।

लव- अफेयर्स

रवीना और करिश्मा के बीच भी अजय को लेकर काफी तकरार हुई। यहां तक की यह तकरार फिल्मों में भी दिखने लगी। दोनों उस जमाने की टॉप की एक्ट्रेस थीं। लेकिन इस चक्कर में तीनों का करियर डगमगाने लगा। लिहाजा,अजय ने इस झमेले से निकलकर दोनों से किनारा कर लिया। और तब आईं काजोल..

दोस्ती से शुरूआत

अजय देवगन और काजोल शुरूआत में काफी अच्छे दोस्त थे। काजोल अजय से रिलेशनशिप टिप्स लिया करती थीं क्योंकि उस वक्त काजोल किसी और को डेट कर रही थीं।

लेकिन प्यार तो होना ही था..

एक बार अजय ने ऐसा कहा था कि....रोमांस..वो क्या होता है। मैं नहीं जानता वो जैसा भी होता है, मैंने काजोल को कभी प्रपोज नहीं किया.. हमारा रिश्ता बस बनता चला गया।

और फिर शादी ..

दोनों ने बिना किसी देरी के सात फेरों के बंधन में बंधना सही समझा। अजय- काजोल की शादी काफी सिंपल महाराष्ट्रीयन स्टाइल में हुई थी।

शादीशुदा लाइफ

अजय- काजोल की शादीशुदा जिंदगी काफी बेहतरीन चल रही थी। इनके दो बच्चें हैं। यानि की छोटा..सुखी परिवार। लेकिन फिल्म वन्स ऑपन ए टइम इन मुंबई के दौरान अजय का झुकाव कंगना की ओर बढ़ने लगा। और फिर आया ट्विस्ट....

कंगना रनौत-

अजय देवगन कंगना और अजय देवगन का अफेयर काफी समय तक चला। लेकिन कंगना धीरे धीरे इस रिलेशन को लेकर सीरियस होने लगी। लिहाजा, अजय ने उनसे भी किनारा ले लिया क्योंकि वे काजोल को छोड़ना नहीं चाहते थे।

परफेक्ट जोड़ी..

अजय देवगन और काजोल की जोड़ी को शुरूआत में बेमेल कहा जाता था क्योंकि काजोल बहुत हीं हंसमुख और चंचल थी वहीं अजय देवगन काफी सिरियस। लेकिन अब ये दोनों इसी वजह से परफेक्ट जोडडी कहलाते हैं।

हैप्पी बर्थडे अजय देवगन

बहरहाल, अजय देवगन के ये लव- अफेयर्स सच्चे थे या नहीं.. वो तो हम नहीं बता सकते। लेकिन फिलहाल हम उम्मीद करते हैं कि अजय- काजोल की शादीशुदा जिंदगी यूं ही खुशहाल चलती रहे।

English summary
Ajay Devgn born on 2nd April, 1969 turns 47 today. He is a superstar, so, here are some shocking facts about his Controversial Love Affairs.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos