»   » स्पेशल: अजय देवगन- काजोल की दिलचस्प प्रेम कहानी.. सबसे अलग

स्पेशल: अजय देवगन- काजोल की दिलचस्प प्रेम कहानी.. सबसे अलग

Subscribe to Filmibeat Hindi

अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी बाकी प्रेम कहानियों से काफी अलग है। वैसे अजय देवगन काफी शांत और संजीदा एक्टर माने जाते हैं पर सेट के शरारती तत्वों में उनका नाम काफी ऊपर रहता था।

[सलमान कुछ तो इनसे भी सीख लेते...]

हालांकि, दोनों बिल्कुल अपोज़िट है पर बॉलीवुड के सबसे प्यारे कपल्स में उनका नाम शुमार है। अजय और काजोल की शादी 24 फरवरी, 1999 को हुई थी। अजय काम में कितने भी बिजी हों, लेकिन एनिवर्सरी पर वह हमेशा काजोल के साथ कोई न कोई सेलिब्रेशन करते हैं।

वैसे तो एनिवर्सरी का दिन हमेशा ही उनकी स्वीट वाइफ काजोल के लिए रिजर्व होता है, इस बार इन्होंने अपना प्लान शेयर नहीं किया है क्योंकि अजय शिवाय की शूटिंग में बुल्गारिया में बिजी हैं।

[शाहरूख, अजय देवगन ही नहीं.. फिल्मों से अलग इनके भी हैं शौक]

पिछले साल उ्होंने अपना एनिवर्सरी गोवा में सेलिब्रेट किया था। बेशक यह कोई विदेशी लोकेशन नहीं है, लेकिन काजोल और अजय दोनों को ही गोवा बहुत पसंद है। लेकिन दोनों की लव स्टोरी से जुड़ी कुछ बेहद खास बातें जानिए इन तस्वीरों में -

बॉयफ्रेंड के बारे में सलाह

काजोल और अजय देवगन साथ में हलचल की शूटिंग कर रहे थे और काजोल अजय से अपने तब के बॉयफ्रेंड और अपनी रिलेशनशिप पर एडवाइज़ लेती थीं।

काजोल को हुआ प्यार

अजय देवगन का साथ काजोल को काफी स्पेशल लगा था और उन्हें पता था कि ये इंसान मेरी ज़िंदगी में बहुत अहम किरदार निभाने वाला है।

कई फिल्में साथ की

अजय और काजोल ने कई फिल्में साथ कीं जिनमें इश्क और प्यार तो होना ही था जैसी सुपरहिट फिल्में हैं।

नहीं चली जोड़ी

अजय और काजोल की जोड़ी परदे पर नहीं टिकी और उन्होंने लगातार दिल क्या करे, राजू चाचा, टूनपुर का सुपरहीरो और यू मी और हम जैसी फिल्में शामिल हैं।

आज तक नहीं देखी DDLJ

अजय देवगन ने आज तक काजोल की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे नहीं देखी है और ना ही उनका प्लान लगता है।

24 फरवरी, 1999

1999 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। काजोल और अजय दोनों ने एक दूसरे को पांच साल तक डेट किया।

सबने कहा था फ्लॉप

सबने इन की लव स्टोरी को फ्लॉप कहा था पर आज तक ये फिल्म इंडस्ट्री के सबसे स्ट्रॉन्ग कपल माने जाते हैं।

भूल जाते हैं एनिवर्सरी

काजोल ने एक शो में बताया कि अजय हर बार एनिवर्सरी भूल जाते हैं और उन्हें बार बार एडवांस में याद दिलाना पड़ता है कि सालगिरह आ गई।

परफेक्ट ट्यूनिंग

अजय काजोल की ट्यूनिंग इतनी ज़बर्दस्त है कि उन्होंने प्लान किया कि अजय काम करेंगे और काजोल बच्चों का ध्यान रखेंगी। बिल्कुल नॉर्मल फैमिली की तरह।

ऐसी बदली शक्ल, फैंस भी हैरान रह गए!

MUST READ

सुपरस्टार एक्ट्रेस.. ऐसी बदली शक्ल, फैंस भी हैरान रह गए!

English summary
Ajay Devgan and Kajol are definitely one of the strongest couples in Bollywood and their wedlock enters the 16th year. Here is how it all started.
Please Wait while comments are loading...