»   » OMG एबीसीडी 2 के सीक्वेंस जो शाहरुख खान की फिल्मों से हुए COPY!

OMG एबीसीडी 2 के सीक्वेंस जो शाहरुख खान की फिल्मों से हुए COPY!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

एबीसीडी 2 यूं तो एक ऑरिजनल फिल्म है लेकिन फिल्म देखते समय हमें अचानक से ही बादशाह शाहरुख खान याद आने लगे। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों भला। माना कि वरुण धवन अपनी अगली फिल्म दिलवाले में शाहरुख खान के साथ नज़र आएंगे लेकिन उनकी एबीसीडी 2 का शाहरुख खान से क्या ताल्लुक।

ABCD 2 Review हारकर भी जीत गये इंडियावाले.. !

तो आइये बताते हैं कि एबीसीड 2 का क्या है शाहरुख खान से रिलेशन। असल में एबीसीडी 2 में कुछ ऐसे सीक्वेंस हैं जो कि शाहरुख खान की हालिया रिलीज हैप्पी न्यू ईयर से बहुत मेल खाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि उनकी पुरानी कुछ फिल्मों जैसे दिल तो पागल है, चक दे इंडिया, से भी फिल्म के कुछ सीन्स कॉपी लगते हैं।

तो आइये एक नज़र डालते हैं उन सीक्वेंसेस पर जो कि शाहरुख खान की फिल्मों से इंसपायर हैं।

इंडियावाले, विदेश,डांस कॉम्पीटीशन

इंडियावाले, विदेश,डांस कॉम्पीटीशन

हैप्पी न्यू ईयर में सीक्वेंस था कि इंडिया वाले टीम बनाकर विदेश में होने जा रहे डांस कॉम्पीटीशन में पार्टिसिपेट करने जाते हैं। हालांकि उनका मकसद चोरी होता है लेकिन वो डांस में भी अपना सिक्का जमाते हैं। एबीसीडी 2 में भी इंडिया की टीम वेगस में हो रहे डांस कॉम्पीटीशन में पार्टिसिपेट करने जाती है। वहां पर कुछ कुछ एक जैसे ही इंसिडेंस होते हैं।

फाइनल में हार जाना

फाइनल में हार जाना

हैप्पी न्यू ईयर में सेमी फाइनल के दौरान इंडिया वालों की टीम हार जाती है क्योंकि एक बच्ची की जान बचाने के लिए शाहरुख खान डांस छोड़ देते हैं। एबीसीडी 2 में ऐसा ही कुछ फाइनल में होता है जब वरुण धवन की टीम नीचे गिर जाती है और हार कर भी जीत जाते हैं।

एक्ट्रेस के पैर में चोट लगना

एक्ट्रेस के पैर में चोट लगना

दिल तो पागल में डांस प्रैक्टिस के दौरान मेन डांसर करिश्मा के पैर में चोट लग जाती है और वो डांस नहीं कर पातीं। फिर होती है माधुरी की एंट्री। एबीसीडी 2 में भी श्रृद्धा को भी कुछ ऐसे ही चोट लगती है जिसके बाद लॉरने आती हैं।

वरुण धवन का रोमांटिक ट्रैक श्रृद्धा कपूर और लॉरेन के साथ

वरुण धवन का रोमांटिक ट्रैक श्रृद्धा कपूर और लॉरेन के साथ

दिल तो पागल में करिश्मा यानी की मेन डांसर को चोट लगने के बाद माया यानी माधुरी दीक्षित की एंट्री होती है जिससे करिश्मा को शाहरुख और माधुरी की दोस्ती से परेशानी होती है। एबीसीडी 2 में श्रृद्धा को चोट लगने के बाद लॉरेन की एंट्री होती है और लॉरेन और वरुण की दोस्ती देख श्रृद्धा को होती है जलन।

जिंदगी के मिनटों का महत्व

जिंदगी के मिनटों का महत्व

चक दे इंडिया में जिस तरह से मेन मैच से पहले शाहरुख खान अपनी टीम को 90 मिनट की स्पीच देते हैं और कहते हैं कि किस तरह से ये मिनट उनकी जिदंगी के सबसे महत्वपूर्ण मिनट हैं। उसी तरह से एबीसीडी 2 के फाइनल डांस सीक्वेंस से पहले जब टीम परेशान होती है तो उन्हें भी प्रभु देवा कुछ ऐसी ही स्पीच देते है।

English summary
Varun Dhawan starer ABCD 2 has started with a storm on Box Office. Varun Dhawan and Shraddha Kapoor's ABCD 2 will remind you few of Shahrukh Khan movies here are the similar tracks that inspired from Shahrukh Khan movies.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos