»   » कंट्रोवर्सी में भी नंबर 1 हैं ये 'खान'...कभी फिल्म पर तो कभी बयान से कंट्रोवर्सी !

कंट्रोवर्सी में भी नंबर 1 हैं ये 'खान'...कभी फिल्म पर तो कभी बयान से कंट्रोवर्सी !

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आमिर की बात की जाए तो सिर्फ सफल ब्लॉकबस्टर फिल्में ही दिमाग में आती हैं, जिन्होंने आमिर को मिस्टर परफेक्शनिस्ट का तमगा दिलाया।लेकिन इसके साथ ही अगर आमिर को बॉलीवुड का 'कंट्रोवर्शियल किंग' कहा जाता है, तो कुछ गलत नहीं है।

आमिर खान और कंट्रोवर्सी का नाम हमेशा साथ साथ चलता है। अब तो आलम ये हो गया है कि वो कुछ करते नहीं कि कंट्रोवर्सी पहले ही हो जाती है।उनके असुरक्षा और देश छोड़ने वाले बयान पर काफी कंट्रोवर्सी हुई थी

[आज तक बॉलीवुड में 50+ सुपरस्टार्स..फिर भी इतनी भारी गलती!]

इसके उपर रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने उनके उपर अब जाकर बिना नाम लिए निशाना साधा है। उन्होंने कहा की एक बड़े अभिनेता ने देश छोड़ने की बात की थी। बाद में उन्हें ई कॉमर्स वेबसाइट के विज्ञापन से हटा दिया गया। कभी शाहरूख को लेकर, कभी नरेन्द्र मोदी तो कभी एआईबी से संबंधित बयान।आमिर खान ने कई बार ऐसे बयान दिए हैं, जिसके लिए उन्हें अपने फैंस की ओर से भी विरोध का सामना करना पड़ा है।

बहरहाल, इन विवादों का असर कभी उनकी फिल्मों पर नहीं पड़ा। लेकिन हम यहां आज आपको ऐसे ही कुछ आमिर खान से जुड़ी कंट्रोवर्सीज बताने जा रहे हैं।स्लाइडर में पढ़ें, 'कंट्रोवर्शियल किंग'आमिर खान के टॉप 5 विवाद-

देश छोड़ने की बात

देश छोड़ने की बात

हाल में हीं एक प्रोग्राम में आमिर खान ने कहा कि उनकी पत्नी की कहती हैं भारत सुरक्षित नहीं है क्या हमें दूसरे देश चले जाना चचाहिए। उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई। उन्हें बाद में इसपर
सफाई भी देनी पड़ी।

 एआईबी पर टिप्पणी, भड़के लोग

एआईबी पर टिप्पणी, भड़के लोग

एआईबी शो को लेकर दिए गया आमिर खान का बयान काफी विवादित रहा था। आमिर ने इस शो को हिंसक बताया था और कहना था कि मेरे जैसा इंसान ऐसा शो नहीं देख सकता है। फिर क्या था,कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी समेत आम लोगों ने भी आमिर खान को उनकी फिल्म देल्ही-बेली और उसके गाने याद दिलाए।

पीके न्यूड पोस्टर

पीके न्यूड पोस्टर

आमिर खान की फिल्म पीके का यह पोस्टर काफी आपत्तिजनक माना गया था। बॉलीवुड में जहां अब तक हीरोइनों को कपड़े उतारते देखा जाता था, वहीं फिल्म के एक्टर को पोस्टर पर न्यूड देखना काफी विवादित रहा था। हालांकि इससे फिल्म की कमाई पर कोई फर्क नहीं पड़ा था।

 नो एवार्ड, नो एवार्ड फंक्शन

नो एवार्ड, नो एवार्ड फंक्शन

आमिर खान एवार्ड फंक्शन में नहीं जाते, यह तो सबने ध्यान दिया है। लेकिन आपको बता दें, बॉलीवुड की ज्यादातर एवार्ड फंक्शन्स को आमिर फेयर नहीं मानते। लिहाजा, आमिर की नजरों में राष्ट्रीय पुरस्कार, ऑस्कर जैसे एवार्ड ही मान्य हैं। एवार्डस को लेकर इन टिप्पणियों पर भी आमिर को काफी निगेटिव बातें सुनाई गई थीं।

ब्लैक पर बयान

ब्लैक पर बयान

अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म ब्लैक पर आमिर खान ने बयान दिया था की मुझे ब्लैक बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगी। उसमें हिंसा दिखाया गया है। इसे लेकर उस समय काफी बवाल भी मचा था। बाद में आमिर खान तारे जमीन पर भी लेकर आए जो भी टीचर और स्टूडेंट के रिलेशन पर थी।

English summary
Aamir Khan is also one of the controversial actor of bollywood, see his few biggest controversies.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos