»   » 9 बातें: जहां सलमान खान ने छोड़ा शाहरूख खान को पीछे!

9 बातें: जहां सलमान खान ने छोड़ा शाहरूख खान को पीछे!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[फीचर] शाहरूख खान और सलमान खान बॉलीवुड के दो ऐसे नाम हैं, जिन्होंने दशकों से इंडस्ट्री पर राज किया है। या यूं कह लें कि इंडस्ट्री और बॉक्स ऑफिस के साथ साथ दर्शकों के दिल पर अपना जादू कायम रखा है। 50 वर्ष के दोनों खान आज भी युवा दिलों की धड़कन हैं। इनकी फिल्म सफलता की गारंटी होती हैं और यह आप बजंरगी भाईजान की धुंआधार कमाई से अंदाजा लगा सकते हैं।

बहरहाल, बजरंगी भाईजान के साथ सलमान खान सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्मों के मालिक बन गए हैं। सलमान की अब 8 फिल्मों ने 100 करोड़ कमा लिया। जबकि शाहरूख अभी पीछे हैं। बता दें, सिर्फ यहीं नहीं बल्कि 'बादशाह खान' और भी कई मामलों में सलमान खान से पीछे हैं।

यहां जानिए 9 बातें, जहां सलमान खान ने शाहरूख को छोड़ा पीछे-

100 करोड़ क्लब

बजरंगी भाईजान के साथ सलमान खान की अब तक 8 फिल्मों ने 100 करोड़ कल्ब में एंट्री पा ली है। जबकि शाहरूख खान पिछली फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के साथ अभी 5 के नंबर पर ही हैं।

शर्टलेस

इसमें तो कोई शक ही नहीं कि शर्टलेस का फैशन और कोई नहीं बल्कि सलमान खान ही लेकर आए थे। वहीं, शाहरूख ने सालों बाद जाकर इस पर हाथ आजमाया। इसका क्रेडिट पर फराह खान को दे सकते हैं।

रोमांस का मौसम

आज भले ही शाहरूख खान को किंग ऑफ रोमांस का टैग दे दिया गया है। लेकिन सलमान खान ने 1989 में ही युवाओं को सीखा दिया कि प्यार क्या होता है.. ये प्यार कैसे होता है..

डबल रोल

सलमान खान पहली बार डबल रोल में नजर आए फिल्म जुड़वां में.. जो कि साल 1997 में आई थी। वहीं उसके 1 साल बाद ही फिल्म डुप्लिकेट के साथ शाहरूख खान भी डबल रोल में नजर आए।

गरबा

सलमान खान फिल्म हम दिल दे चुके सनम में गरबा खेल कर फैंस का दिल चुके हैं। वहीं, खबरों की मानें तो आगामी फिल्म रईस (2016) में शाहरूख खान भी गरबा पर हाथ आजमाने वाले हैं।

एक्शन- जैक्सन

शाहरूख खान ने हाल ही में रोमांस छोड़कर एक्शन पर हाथ आजमाना शुरू कर दिया है। रोहित शेट्टी की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस, रावन जैसी फिल्मों में हमने उन्हें स्टंट करते देखा है। लेकिन दबंग खान रोमांस, कॉमेडी के साथ साथ एक्शन में भी शुरूआत से माहिर है।

6 पैक एब्स

सलमान खान ने फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' में जब 6 पैक एब्स के साथ Oo जाने जाना.. गाया तो हजारों दिल यूं ही फिदा हो गए। जबकि शाहरूख ने कई सालों के बाद दर्द-ए- डिस्को में जाकर अपने फैंस को सरप्राइज दिया।

सिंगिंग

Opps.. यहां भी सलमान आगे.. जी हां सलमान खान फिल्म हैलो ब्रदर से ही सिंगिंग में कदम रख चुके थे। वहीं शाहरूख खान ने इसके बाद फिल्म जोश में 'अपुन बोल,,तू मेरी लैला..' के साथ सिंगिंग में कदम रखी।

English summary
Here are listing 8 such things that Salman Khan did even before Shahrukh Khan attempted it including a fact related to Bajrangi Bhaijaan.
Please Wait while comments are loading...