»   » एक दो नहीं 8 बार चूके अक्षय कुमार..क्या जॉली एलएलबी 2 भी इस लिस्ट में शामिल!

एक दो नहीं 8 बार चूके अक्षय कुमार..क्या जॉली एलएलबी 2 भी इस लिस्ट में शामिल!

अक्षय कुमार कई बार फिल्मों के लिए अवार्ड विनिंग परफॉर्मेंस दे चुके हैं लेकिन उन्हें अवार्ड मिला नहीं। आप भी डालिए उन फिल्मों पर एक नजर।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

अक्षय कुमार एक ऐसे एक्टर हैं जो साल में 3-4 फिल्में करते हैं और उनकी हर फिल्म अच्छी खासी कमाई भी करती है और क्रिटिक्स भी पसंद करते हैं लेकिन उन्हें कभी अवार्ड नहीं मिलता। इस साल भी उनकी एयरलिफ्ट की परफॉर्मेंस की अनदेखी की गई। 

अक्षय कुमार की इस साल की पहली फिल्म जॉली एलएलबी 2 रिलीज के लिए तैयार है। ट्रेलर से ही पता चल रहा है कि फिल्म कितनी अच्छी होगी और लोगों ने भी ट्रेलर को और गानों को पसंद किया है। जॉली एलएलबी के अलावा अक्षय कुमार की पैडमैन, टॉयलेट एक प्रेम कथा और 2.0 रिलीज होगी। 

[बॉलीवुड के अगले शाहरुख-काजोल..फिल्मों में बेस्ट कपल..रियल लाइफ बेस्ट फ्रेंड]

साउथ की फिल्म 2.0 में अक्षय कुमार पहली बार विलेन के रुप में नजर आ रहे हैं। फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन जब अवार्ड की बात आती है तो अक्षय कुमार हमेशा पीछे रह जाते हैं। 

पहले भी अक्षय कुमार अपने करियर में कई अवार्ड विनिंग परफॉर्मेंस दे चुके हैं लेकिन उन्हें अवार्ड उन फिल्मों के लिए मिला नहीं। आप भी डालिए अक्षय कुमार की इन फिल्मों पर एक नजर। 

संघर्ष

अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा दोनों ही इस फिल्म में शानदार परफॉर्मेंस दी थी। अक्षय कुमार की क्रिटिक्स ने भी फिल्म में जमकर तारीफ की थी। 

हेराफेरी

हेराफेरी में अक्षय कुमार ने जिस लेवल की कॉमेडी की थी किसी एक्टर के लिए वो करना आसान नहीं था। कॉमेडी फिल्मों के हेराफेरी किसी मिसाल से कम नहीं है। लोगों ने और क्रिटिक्स नेभी फिल्म को सराहा लेकिन अक्षय कुमार को फिल्म के लिए अवार्ड नहीं मिली।

धड़कन

धड़कन भी अक्षय कुमार की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म में अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी और सुनील शेट्टी सभी शानदार लगे।सबको यही लगा था कि लड़कन के लिए अक्षय कुमार को अवार्ड मिलेगा लेकिन उस साल ऋतिक रोशन की आंधी में (कहो ना प्यार है) अक्षय भी बच नहीं पाए।

वक्त

वक्त में अक्षय कुमार की एक्टिंग हो या फिल्म की भी बहुत तारीफ हुई थी।हर किसी ने फिल्म को सराहा लेकिन अवार्ड से अक्षय कुमार चूक गए।

नमस्ते लंदन

नमस्ते लंदन में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ थे। फिल्म के लिए अक्षय कुमार को नॉमिनेशन मिला लेकिन अवार्ड ले गए चक दे इंडिया के लिए शाहरुख खान।

ओह माई गॉड

बेस्ट एक्टर इन सर्पोटिंग रोल के लिए अक्षय कुमार को नॉमिनेशन जरूर मिला। अक्षय कुमार को फिल्म के लिए काफी सराहा गया लेकिन अवार्ड विक्की डोनर के लिए अक्षय कुमार ले गए।

स्पेशल 26

स्पेशल 26 वो फिल्म थी जिसके बाद अक्षय कुमार की किस्मत बदल गई। अक्षय कुमार और नीरज पांडे की पहली फिल्म जिसे लोगों ने खूब सराहा लेकिन नॉमिनेशन तक भी फिल्म नहीं पहुंच पाई।

बेबी

बेबी में अक्षय कुमार की तारीफ क्रिटिक्स ने भी की थी हर किसी ने सोचा इस बार तो बेस्ट एक्टर के लिए अक्षय कुमार को मिलना तय था लेकिन फिल्म को नोटिस नहीं किया गया।

English summary
8 times when Akshay Kumar deserved an award winning performances but missed it.8
Please Wait while comments are loading...