»   » एक फिल्म.. करियर चमका रणबीर कपूर का.. वाहवाही लूटी अजय देवगन ने!

एक फिल्म.. करियर चमका रणबीर कपूर का.. वाहवाही लूटी अजय देवगन ने!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज से ठीक 6 साल पहले एक फिल्म रीलिज हुई थी। फिल्म में सितारे इतने थे की ढाई घंटे भी कम पड़ गए। फिल्म के समय ही रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ नए नए रिलेशनशिप में आए थे और तब इस बात ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। 

दरअसल हम बात कर रहे हैं फिल्म राजनीति की जो 2010 में आज के ही दिन रीलीज हुई थी। फिल्म का लोगों ने बहुत इंतजार किया था क्योंकि फिल्म ही कुछ ऐसी थी। इतने सारे दिग्गज ऐक्टर्स और कहानी राजनीति की। 

[बढ़ते गई और बढ़ते ही गया इनका रोमांस...]

हमारे देश में पॉलिटिक्स सब के खून में होता है। कही भी चली जाइए सबसे ज्यादा दिलचस्पी सब राजनीति में लेते हैं।तो फिल्म का इंतजार लोगो को जोर शोर से था कि फिल्म में ऐसा क्या खास दिखाया जाने वाला है। 

फिल्म रीलिज भी हुई और हिट भी रही। फिल्म के लिए रणबीर कपूर को अच्छी खासी तारीफ भी मिली। उन्होंने इसमें शानदार एक्टिंग की थी तो साथ ही अजय देवगन ने भी अपने रोल में फैन्स का दिल जीत लिया था।आगे की स्लाइड्स पर पढ़िए फिल्म से जुड़ी इंटरेस्टिंग बाते।

सीन चोरी

सीन चोरी

फिल्म में कार ब्लास्ट का जो सीन दिखाया गया है उसे दरअसल हॉलीवुड फिल्म द सिसिलियन से लिया गया । द सिसिलियन में कार ब्लास्ट बिल्कुल इसी तरह से दिखाया गया था।

कहां से प्रेरित

कहां से प्रेरित

फिल्म के राइटर अर्जुन राजबाली ने फिल्म को महाभारत से प्रेरित बताया था जिसे राजनीति में दिखाया था।

माइकल कॉरलियोने से प्रेरित

माइकल कॉरलियोने से प्रेरित

फिल्म गॉडफादर माइकल कॉरलियोने से प्रेरित थी जो प्रोफेसर बनना चाहते थे और उनके पिता एक शासक लेकिन पिता के जाने के बाद वो उस चीज को आगे बढ़ाने का फैसला करते हैं। फिल्म में ठीक ऐसे ही होता अगर आप गौर करेंगे तो।

अर्जुन रामपाल नहीं थे पहली पसंद

अर्जुन रामपाल नहीं थे पहली पसंद

फिल्म के लिए अर्जुन रामपाल पहली पसंद नहीं थे बल्कि विवेक ओबरॉय थे लेकिन बाद में विवेक ओबरॉय ने फिल्म छोड़ दी।

संजय दत्त भी थे पसंद

संजय दत्त भी थे पसंद

संजय दत्त भी फिल्म के लिए साइन किए गए थे लेकिन 2004 में फिल्म आगे बढ़ गई तो संजय दत्त ने भी फिल्म छोड़ दी।

सोनिया गांधी को कॉपी

सोनिया गांधी को कॉपी

ऐसा उस समय कहा गया कैटरीना कैफ का लुक सोनिया गांधी से प्रेरित है लेकिन असलमें जब आप फिल्म देखेंगे तो आप पता चलेगा कि सोनिया गांधी इससे कहीं अलग लुक में रहती हैं जैसा कैट को दिखाया गया।सिवाय साड़ियों के कुछ भी एक जैसा नहीं था।

रणबीर कैट का रोमांस

रणबीर कैट का रोमांस

फिल्म के समय ही रणबीर और कैटरीना रिलेशनशिप में आए थे और रणबीर कपूर ने दीपिका को तो कैटरीना ने सलमान खान से ब्रेकअप कर लिया था।लिहाजा ये फिल्म दोनों के लिए काफी इंपोर्टेंट थी।हालांकि इनके रिलेशनशिप की नींव अजब प्रेम की गजब कहानी के समय ही पड़ गई थी।

अजय देवगन

अजय देवगन

अजय देवगन का फिल्म में बहुत ही दमदार रोल नहीं था जैसा अक्सर प्रकाश झा की फिल्मों में अजय देवगन का होता है लेकिन फिल्म प्रकाश झा की थी इसलिए अजय देवगन ने की और उन्हें खूब वावही भी मिली।

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर के लिए खासकर यह फिल्म वरदान साबित हुई। फिल्म में उनकी अच्छी खासी तारीफ हुई और लोगों ने उन्हें सर आखों पर बिठाया।

English summary
6 years ago rajneeti was released today, see some interesting facts of Raajneeti.
Please Wait while comments are loading...