»   » अजय देवगन की बात ही कुछ और है..1..2..3 नहीं 25 सालों से हैं बॉलीवुड के सिंघम

अजय देवगन की बात ही कुछ और है..1..2..3 नहीं 25 सालों से हैं बॉलीवुड के सिंघम

अजय देवगन ने बॉलीवुड में आज 25 साल पूरे कर लिए और इस मौके पर डालिए अजय देवगन की पर्सनैलिटी पर एक नजर।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन ने आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में 25 साल पूरे कर लिए। अजय देवगन का नाम लेते ही हमेशा एक गंभीर लेकिन दमदार एक्टर की छवि सामने आ जाती है। अजय देवगन की अपनी फैन फॉलोइंग है जो अजय देवगन की फिल्मों के लिए हमेशा ही क्रेजी रहते हैं।

[आखिर कोई स्टार किड करण जौहर का स्टूडेंट बनने को तैयार क्यों नहीं..]

अजय देवगन ने अपनी मेहनत और एक्टिंग की वजह से बॉलीवुड में एक खास जगह बनाई है। उनकी फैन फॉलोइंग और दमदार रोल के सामने बॉलीवुड के अच्छे अच्छे सितारे भी हिल जाते हैं। अजय देवगन बॉलीवुड के सबसे खास एक्टर्स में स एक हैं इसमें कोई शक नहीं है। 

25 सालों से टॉप पर

अजय देवगन की पहली फिल्म 1991 में फूल और कांटे आई थी जब से लेकर आज तक अजय देवगन लगातार फिल्मों में सक्रिय हैं और हर तरह के किरदार निभा चुके हैं और कई हिट फिल्में दे चुके हैं। 

हर तरह के किरदार

25 सालों में अजय देवगन इमानदार पुलिस ऑफिसर, एक्शन फिल्में, जख्म जैसी मां-बेटे पर बनीं सिरियस फिल्म, गोलमाल जैसी कॉमेडी फिल्में, ,द लीजेंड ऑफ भगत सिंह या राजनीति जैसी फिल्म हो वो हर तरह के किरदान निभाए चुके हैं। 

2 बार राष्ट्रीय पुरस्कार

अजय देवगन को 2 बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके हैं जिससे पता चलता है कि उतने कितने शानदार एक्टर हैं। पहले जख्म के लिेए फिर लीजेंड ऑफ भगत सिंह के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।

रीजनल सिनेमा

अजय देवगन के लिए रिजनल सिनेमा भी उतना ही मायने रखता है जितना हिंदी। खासकर मराठी फिल्मों के लिए उनकी प्रोडक्शन हाउस काफी ध्यान देती है। पिछले कुछ सालों में कई मराठी फिल्में उनकी प्रोडक्शन हाउस बना चुकी है। 

सम्मान की बात

सलमान खान को छोड़ दें तो अजय देवगन के समकालीन में सभी एक्टर्स को चाहे वो शाहरूख, आमिर ,अक्षय कुमार, सैफ अली खान हों सभी को ये मिल चुका हैं तो जाहिर है अजय का ना मिलना भी बड़ा सवाल है क्योंकि अजय इनमें से किसी से भी कम नहीं हैं।

कंट्रोवर्सी से हमेशा दूर

अजय देवगन का कंट्रोवर्सी से कोई लेना-देना नहीं होता। और जब पदम श्री पुरस्कार जैसे नागरिक पुरस्कार दिए जात हैं तो ये सब काफी मायने रखता नहीं तो सरकार की किरकिरी होती है जैसे सैफ अली खान के समय हुई थी।

हर फिल्म हिट

देखा जाए तो अजय देवगन की फिल्में कॉर्मशियल सक्सेस की गारंटी होती है मतलब उनकी फिल्में अच्छा-खासा कमा लेती हैं जिससे सरकार को भी टैक्स मिलता है।हालांकि उनकी पिछली फिल्म शिवाय बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित नहीं हो पाई।

बेबाक राय

अजय देवगन किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से अपनी रखते हैं और इस तरह से रखते हैं कि वो कभी कंट्रोवर्सी में नहीं पड़ते बाकी एक्टर्स की तरह और वो बढ़ चढ़कर शामिल भी होते हैं चाहे वो अन्ना हजारे की रैली हो या चुनाव के समय इलेक्शन कैंपेनिंग करनी हो।हाल में भी उरी अटैक और पाकिस्तानी आर्टिस्ट के बैन होने पर भी उन्होंने चुप्पी साधने की बजाय खुलकर अपनी बात रखी। 

English summary
Ajay Devgn completes 25 years in bollywood as his first movie phool aur kante was released today.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos