»   » सलमान-शाहरूख के 25 साल पर भारी पड़ा इनका 13 साल का करियर!

सलमान-शाहरूख के 25 साल पर भारी पड़ा इनका 13 साल का करियर!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री बेहद औसत शुरुआत की थी। उन्हें देख कर कोई नहीं कहता था कि यह सितारा एक दिन बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ देगा। आज ही के दिन प्रियंका चोपड़ा की पहली फिल्म अंदाज रीलिज हुई थी और उन्हें बॉलीवुड में आए 13 साल हो गए।

ऑस्कर में अर्वाड प्रजेंटर बन प्रियंका बॉलीवुड की पहली ऐसी एक्ट्रेस बनीं। इसी साल प्रियंका ने अपने अमेरिकी टीवी शो 'क्वांटिको' के लिए बैस्ट एक्ट्रैस का 'पीपुल्स चौइस' अवार्ड जीत कर इतिहास रच दिया। वे पहली भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने इस अंतर्राष्ट्रीय खिताब को अपने नाम किया है।

[शादी सलमान खान किसी से भी करें लेकिन उनकी हर गर्लफ्रेंड में ये बातें कॉमन!]

करीब 50 फिल्मों में अलगअलग भूमिका निभा कर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा देश में ही नहीं, विदेशों में भी काफी पॉपुलर हो चुकी हैं। फिल्मी बैकग्राउंड से न होने के बावजूद उन्होंने अपनेआप को हर रोल में प्रूव किया है ,अपनी अलग पहचान बनाई।हॉलीवुड में क्वांटिको और बेवॉच में उन्होंने अपने टैलेंट के दम पर रोल हासिल किया और ये बहुत बड़ी बात है। 

यह काम आसान नहीं था। जब उन्होंने फिल्मी क्षेत्र में कदम रखा तो लोगों ने उन्हें कई तरह से निराश किया, पर वे डटी रहीं और कामयाब हुईं।आगे की स्लाइड्स पर देखिए ये प्वाइंट्स और जानिए प्रियंका चोपड़ा क्यों हैं सही मायनो में सुपरस्टार

लीडिंग एक्ट्रेस

बॉलीवुड में आज के समय में वो ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनसे उपर कोई नहीं है चाहे स्टारडम के मामले मे हो या फीस के मामले में और ये सब को अलावा सबसे जरूरी टैलेंट के मामले में।

हर तरह की फिल्में

13 साल के करियर में उन्होंने हर तरह की फिल्में की हैं चाहे वो ग्लैमरस हो या बर्फी जैसी फिल्में हो या मैरीकोम की बॉयोपिक हो।

हर टॉप एक्टर के साथ काम

महज 13 सालों में वो बॉलीवुड के हर टॉप एक्टर के साथ काम कर चुकी है चाहे वो शाहरूख, सलमान खान,अक्षय कुमार हो।

ऑस्कर में प्रियंका चोपड़ा

ऑस्कर में प्रियंका चोपड़ा का रेड कार्पेट पर चलना और अर्वाड प्रजेंटर बनना ये बताने के लिए काफी है कि वो कितनी बड़ी स्टार हैं।

मेहनत पर है फक्र

प्रियंका को अपनी मेहनत पर फक्र है।वो मानती हैं कि उन्हें क्ववांटिको में रोल अपने टैलेंट की वजह से मिला।और आज वो जहां तक पहुंची है वो हर कदम पर मेहनत कर आगे बढ़ी हैं और अपनी गलतियों से सीखी हैं।

विक्टोरिया की सिक्रेट लिस्ट में जगह

विक्टोरिया की सिक्रेट लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा को sexy eyes और क्ववांटिको को sexiest tv cast के लिए जगह मिली और ये कोई छोटी मोटी बात नहीं है।

जिमी फॉलोन के शो में पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस

जिमा फॉलोन की शो में पहुंचने वाली प्रियंका पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस बनीं।ये उप्लब्धि कभी ऐश को भी नहीं मिली।

जंगल बुक में 'का' की डबिंग

जंगल बुक में हिंदी डबिंग में प्रियंका चोपड़ा ने 'का' की आवाज दी और महज 5 मिनट में उन्होंने अपनी सेक्सी आवाज से हर किसी को दिवाना बना दिया। 

इंटरनेशनल एलबम

प्रियंका चोपड़ा के इंटरनेशनल एलबम इन माई सिटी औ Exotic को भी लोगों ने खासा पसंद किया और यहीं से उनकी अंतर्राष्ट्रिय करियर की शुरूआत हुई थी।

टाइम्स में मिली जगह

पिछले दिनों प्रियंका चोपड़ा टाइम्स के मोस्ट influential पीपल के लिस्ट में जगह मिली तो आप सोच सकते हैं उनके काम की वैल्यु है।

13 साल के करियर में पदम श्री

13 साल के करियर में प्रियंका नेशनल अर्वाड के अलावा नागरिक सम्मान पद्म श्री से भी नवाजा गया है।

पीप्लस चॉइस अर्वाड

प्रियंका चोपड़ा पहली एक्ट्रेस बनीं जिन्हें क्ववांटिको के लिए पीप्लस च्वाइस अर्वाड से नवाजा गया।

हॉलीवुड में इतनी सक्सेस..

हॉलीवुड में प्रियंका टीवी सीरिज क्वांटिको में नजर आ चुकी और साथ ही बेवॉच की शूटिंग भी पूरी हो गई है। बॉलीवुड की किसी भी एक्ट्रेस को हॉलीवुड में इतनी सक्सेस कभी नहीं मिली।

Please Wait while comments are loading...