»   » जब इस 'खान' ने काजोल के साथ ली शाहरूख की जगह और फिल्म हुई सुपरहिट!

जब इस 'खान' ने काजोल के साथ ली शाहरूख की जगह और फिल्म हुई सुपरहिट!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज काजोल और आमिर खान की सुपरहिट फिल्म का 10 साल पूरी हो गया। जी हां हम बात कर रहे हैं काजोल और आमिर खान की फिल्म फना की जो आज से ठीक 10 साल पहले आई थी और फिल्म को लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया था।

फना काजोल और आमिर खान की सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक है जिसे कुणाल कोहली ने बनाया था और यह यशराज प्रोडक्शन की फिल्म थी। फिल्म में पहली बार आमिर खान इस तरह की भूमिका में दिखे थे जिसमें निगेटिव पार्ट भी हो।

[जब देखते रह गए शाहरूख खान..]

इस फिल्म की म्यूजिक से लेकर काफी चीजें चर्चा में रही थी लेकिन सबसे ज्यादा टेंशन इस बात की थी की आमिर खान को लोग इस तरह के रोल में पसंद करेंगे या नहीं लेकिन आमिर खान फिल्म में छा गए थे।

हो सकता है आपको याद ना हो और हो सकता है याद हो कि फिल्म रीलिज से पहले काफी वजह से चर्चा में रही था।आप भी जानिए कारण आगे की स्लाइड्स पर।

शानदार फिल्म की इमेज..

शानदार फिल्म की इमेज..

ये फिल्म उस समय आई थी जब आमिर खान और शाहरूख खा के बीच कॉम्पिटिशन बहुत ही तगड़ा चल रहा था और आमिर खान अपनी मिस्टर परफेक्शनिस्ट के रोल में आ चुके थे।

काजोल का कमबैक

काजोल का कमबैक

काजोल इस फिल्म से पर्दे पर वापसी की थी।लगभग 5 साल बाद काजोल बड़े पर्दे पर दिखी थीं।कभी खुशी कभी गम के बाद काजोल इस फिल्म में आई थी तो जाहिर है उस समय काजोल के फैन्स के लिए ये किसी ट्रीट से कम नहीं था।

एक अलग केमेस्ट्री

एक अलग केमेस्ट्री

इस फिल्म की स्क्रिप्ट सुनने के बाद जब आमिर ने डॉयरेक्टर से तीन शब्द कहे थे काजोल..काजोल..काजोल।उनको छोड़कर आमिर किसी और को फिल्म में नहीं चाहते थे। फिल्म में पहली बार आमिर खान और काजोल साथ में एक दूसरे के ऑपोजिट दिखे थे।

कंट्रोवर्सी

कंट्रोवर्सी

2006 में आमिर खान ने साबरमती बचाओ अभियान को सर्पोट किया था जिसका लोगों ने विरोध किया और गुजरात के एक भी थियेटर में पहले फिल्म रीलिज नहीं होने दी।

शानदार म्यूजिक

शानदार म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक काफी अच्छा था और इसके एक एक गाने लोगों की जुबान पर थे फिल्म के रीलिज के पहले ही।

शानदार विजुअल

शानदार विजुअल

फिल्म के लोकेशन से लेकर एक चीज चीज शानदार थी।फिल्म में विजुअल चार्म था जिसके चलते छियेटर में और भी भीड़ बढ़ी।

आमिर-काजोल का रोमांस

आमिर-काजोल का रोमांस

काजोल के फैन्स तो काजोल को शाहरूख खान खान के साथ रोमांस करते देखना चाहते थे।पहली बार आमिर खान और काजोल साथ थे। इश्क में भी दोनों थे लेकिन एक दूसरे के ऑपोजिट नहीं। लिहाजा ये भी आमिर खान और काजोल दोनों के लिए बोनस हो गया।

काजोल का अलग अंदाज

काजोल का अलग अंदाज

काजोल विलेन से लेकर टॉम ब्वाय तक हर तरह के रोल में दिख चुकी थी लेकिन इस फिल्म में उनका रोल फर्स्ट हाफ में एक अंधी लड़की था जो लोग देखना चाहते थे कि काजोल ने कैसे किया।

जबरदस्त सफलता

जबरदस्त सफलता

फना को जबरदस्त सफलता मिली थी।लोगों ने काजोल और आमिर खान की इस फिल्म को काफी पसंद किया और देखते देखते 10 साल भी बीत गए।

Please Wait while comments are loading...