»   » हीरो से लेकर हिम्मतवाला, शौकीन्स तक 10 Worst Remakes!

हीरो से लेकर हिम्मतवाला, शौकीन्स तक 10 Worst Remakes!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

हमारे बॉलिवुड में पिछले कुछ सालों से बॉलिवुड की ओल्ड क्लासिक फिल्मों के रीमेक बनाने का चलन निकल पड़ा है। जिनमें से अक्सर फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर औंधें मुंह गिरी हैं। हाल ही में रिलीज हुई सूरज पंचोली और आथिया शेट्टी स्टारर हीरो फिल्म भी 1983 में रिलीज हुई जैकी श्रॉफ स्टारर हीरो की रीमेक है।

Hero Special- हीरो की ये 5 बातें कर जाएगी आपको इंप्रेस!

हीरो फिल्म को लेकर क्रिटिक्स ने बहुत ही बुरे रिव्यू दिये हैं और साथ ही फैंस ने भी काफी एवरेज आंका है फिल्म को। हीरो से पहले हिम्मतवाला, शौाकीन्स, कर्ज जैसी क्लासिक फिल्मों की भी रीमेक के नाम पर ऐसी तैसी करी जा चुकी है।

Hero Fans Review दूसरे सलमान खान हैं सूरज!

तो आइये एक नजर डालते हैं बॉलिवुड के पिछले 10 ऐसे रीमेक्स पर जो कि रीमेक के नाम पर धब्बा हैं।

हीरो
  

हीरो

1983में रिलीज हुई हीरो फिल्म की रीमेक हीरो फिल्म हाल ही में रिलीज हुई है जिसे क्रिटिक्स ने काफी बुरा बतया है।

कर्ज़
  

कर्ज़

ऋिषी कपूर की फिल्म कर्ज का रीमेक हिमेश रेशमिया को लेकर बनाया गया जो कि रीमेक के नाम पर किसी जोक से कम नहीं था।

बोल बच्चन
  

बोल बच्चन

अभिषेक बच्चन अजय देवगन स्टारर बोल बच्चन फिल्म पुरानी गोलमाल फिल्म की रीमेक थी। हालांकि रोहित शेट्टी ने फिल्म को एंटरेटनिंग बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन फिल्म दर्शकों को पहली फिल्म के मुकाबले कुछ खास नहीं भाई।

हिम्मतवाला
  

हिम्मतवाला

अजय देवगन स्टारर हिम्मतवाला फिल्म जीतेंद्र की फिल्म हिम्मतवाला की रीमेक थी। इस फिल्म ने साजिद खान और अजय देवगन के बीच भी काफी दूरियां ला दीं।

जंजीर
  

जंजीर

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जंजीर फिल्म की रीमेक जंजीर फिल्म जिसमें प्रियंका चोपडा़ और राम चरन तेजा को कास्ट किया गया वो भी बहुत ही बेकार रीमेक थी।

उमराव जान
  

उमराव जान

यकीनन रेखा की जगह ऐश्वर्या राय बच्चन को कास्ट किये जाने से दर्शकों को थोड़ा सुकून तो था लेकिन रेखा की उमराव जान को किसी भी प्वाइंट पर ऐश्वर्या की उमराव जान टक्कर ना दे सकी।

राम गोपाल वर्मा की आग
  

राम गोपाल वर्मा की आग

बॉलिवुड की आइकॉनिग फिल्म शोले का रीमेक करके राम गोपाल वर्मा ने बनाई आग फिल्म जो कि हमारी इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे बेकार रीमेक थी।

चश्मे बद्दूर
  

चश्मे बद्दूर

खुद चश्मे बद्दूर फिल्म के एक्टर्स ने कहा कि चश्मे बद्दूर एक बेहतरीन क्लासिक फिल्म है और इसका रीमेक कहीं से भी उसके आगे नहीं टिकता।

खूबसूरत
  

खूबसूरत

काफी वादे किये काफी कुछ कहाग या कि रेखा की खूबसूरत फिल्म की रीमेक में सोनम कपूर जान डाल देंगी लेकिन सब कुछ बेकार गया। दर्शकों ने इसे एक सिरे से नकार दिया।

दि शौकीन्स
  

दि शौकीन्स

1982 में रिलीज हुई क्लासिक फिल्म शौकीन्स की रीमेक शौकीन्स फिल्म भी दर्शकों को बिल्कुल नहीं भाई।

Please Wait while comments are loading...