»   » MUST Watch: साल 2015 की ये 10 फिल्में नहीं देखीं.. तो कुछ नहीं देखा!

MUST Watch: साल 2015 की ये 10 फिल्में नहीं देखीं.. तो कुछ नहीं देखा!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[फीचर] साल 2015 खत्म होने में अब बस कुछ ही दिन रह गए हैं। उम्मीद है आपने इस साल के सभी काम निपटा लिए होंगे। लेकिन यदि बॉलीवुड फिल्में आपने लाइफ का एक अहम हिस्सा है तो हमारी गुजारिश है कि फिल्मों के मामले में भी पीछे न रहें। 2015 की फिल्में, 2016 के लिए न रखें.. यूं भी अगले साल कई बेहतरीन फिल्में आने वाली हैं।

बहरहाल, साल 2015 की बात करें तो कई दमदार फिल्में हमारे सामने आईं। बजरंगी भाईजान, पीकू, प्रेम रतन धन पायो जैसी कमर्शियल फिल्में तो हम सबने देख ली और उनका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी धमाकेदार रहा। लेकिन ऐसी फिल्मों का क्या, जो बॉक्स ऑफिस के लिए नहीं बनतीं।


Must Read: साल 2016 में अक्षय कुमार का धमाका


लिहाजा, हम आपके लिए 10 ऐसी फिल्मों की लिस्ट लाएं हैं जिसके बिना आपका साल 2015 अधूरा रहेगा। जी हां, ऐसी फिल्में जो आपको एक न एक बार जरूर देखनी चाहिए। हो सकता है, वह आपको दूसरी बॉलीवुड मसाला फिल्मों की तरह इंटरटेन न करे, लेकिन कहीं न कहीं ये फिल्में आपके सोच के साथ खिलवाड़ कर जाएंगे।


यहां देखें- साल 2015 की 10 फिल्में, जो आपको जरूर देखनी चाहिए-


दम लगाके हईशा

शरद कटरिया के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आयुष्मान खुर्राना और भूमि पेडनेकर ने मुख्य किरदार निभाया था। फिल्म को दर्शकों के साथ साथ समीक्षकों से काफी वाहवाही मिली थी।


हंटर

हर्षवर्धन कुलकर्णी के निर्देशन में बनी यह फिल्म एडल्ट कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में गुलशन देवहिया और राधिका आप्टे ने मुख्य किरदार निभाया है। यदि आप 18 साल से ऊपर हैं, जो इस साल का अंत इस फिल्म के साथ करें।


मांझी

नवाजुद्दीन सिद्दिकी की इस फिल्म से आपको सहनशीलता और मोटिवेशन ऐसा पाठ मिलेगा, जिसे आप चाह कर भी कुछ दिनों के लिए नहीं भूल पाएंगे।


कोर्ट

नेश्नल एवार्ड विनर यह फिल्म क्यों बनी, यह तो आप देखकर ही जान पाएंगे। भारत की तरफ से इस फिल्म को एकैडमी एवार्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।


मार्गेरिटा विद ए स्ट्रा

शोनाली बोस के निर्देशन में बनी इस फिल्म को समीक्षकों ने काफी सराहा।फिल्म में कल्कि कोचलीन, रेवती जैसे कलाकार हैं।


मसान

इस साल की चर्चित फिल्मों में से एक रही है मसान। ऋचा चड्डा, संजय मिश्रा, श्वेता त्रिपाठी की यह फिल्म कान्स फिल्म फेस्टिवल के समय से ही इस साल चर्चा में रही।


कजरिया

कई लोगों ने शायद इस फिल्म का नाम भी न सुना हो। लेकिन बता दें, मधुरिता आनंद के निर्देशन में बनी यह एक ऐसी फिल्म है, जो आपको अंदर तक झंझोर दे।


एंग्री इंडियन Goddesses

पान मलिन के निर्देशन में बनी यह ड्रामा फिल्म है। 7 लड़कियों की शानदार कहानी और उम्दा निर्देशन.. लड़कियों का तो यह फिल्म देखना बनता है।


तितली

कनु बहल के निर्देशन में बनी फिल्म 'तितली' भी क्रिटिक की नजरों से इस साल की बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं।


गौर हरि दास्तां

अनंत महादेवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में विनय पाठक, कोंकणा सेन शर्मा, रणवीर शौरी जैसे कलाकार दिखे थे। फिल्म कई मायनों में काफी अलग थी।


English summary
Here are list of 10 bollywood movies that one should must watch. Take a look.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos