जीवनी
मोहित सूरी एक भारतीय फिल्म निर्देशक हैं।  जिन्हें मुख्यतः फ़िल्म कलयुग (2005) और आवारापन (2007) के लिए जाता है। उनके मामा निर्देशक महेश भट्ट हैं और इमरान हाशमी और पूजा भट्ट ममेरी भाई हैं। 

पृष्ठभूमि 
मोहित सूरी का जन्म 11 अप्रैल 1981 में मुंबई में हुआ था।  इनके पिता डनलोप चीनी में काम करते थे, और उन्हकी माँ एयर होस्टेस थीं।  सूरी की माँ बॉलीवुड निर्देशक महेश भट्ट और मुकेश भट्ट की छोटी बहन हैं।   इमरान हाशमी और पूजा भट्ट,आलिया भट्ट ममेरी भाई-बहन हैं। सूरी की एक बहन भी स्माइली सूरी जोकि एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं।   

शादी 
मोहित सूरी की शादी अभिनेत्री उदिता गोस्वामी से हुई थी।  

करियर 
उन्होंने अपना कैरियर सहायक निर्देशक के रूप में शुरू किया और 2005 की फ़िल्म ज़हर में निर्देशक के रूप में कार्य आरम्भ किया जिसे एक मध्यम सफलता मिली।उसके बाद उन्होंने कलयुग और वो लम्हे का निर्देशन किया।  दोनों की फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई।  आलोचकों ने भी सूरी के निर्देशन की प्रशंसा की। उनकी अगली फिल्म आवारापन नई भी बॉक्सऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी। उसके बाद उन्होंने फिल्म क्रूक निर्देशित की जोकि की ऑस्ट्रेलिया में नस्लभेदी का शिकार हुए छात्रों की कहानी थी।  हालंकि फिल्म कुछ खास नहीं चली थी, लेकिन आलोचकों ने फिल्म की काफी सरहाना की थी।  

सूरी ने 2013 में आशिकी 2 और 2014 में एक विलेन का निर्देशन किया।  दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के सरे रिकॉर्ड तोड़ डाले।  दोनों ही फिल्मे 100 करोड़ के क्लब में भी शामिल हुई।  

प्रसिद्ध फ़िल्में 
जहर,कलयुग, आवारापन राज - द मिस्ट्री कन्टीन्यूस, क्रूक, मर्डर2 ,आशिकी 2, एक विलेन, हमारी अधूरी कहानी। 
Buy Movie Tickets