»   » BOX OFFICE 2015: BEST ओपनिंग डे.. आगे आगे 'भाईजान'..पीछे हुए शाहरूख खान!

BOX OFFICE 2015: BEST ओपनिंग डे.. आगे आगे 'भाईजान'..पीछे हुए शाहरूख खान!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] 'दिलवाले' और 'बाजीराव मस्तानी' के साथ साल 2015 की सारी बड़ी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। बॉक्स ऑफिस की बात की जाए तो यह साल कुछ खास अच्छा न रहा। सलमान खान की फिल्मों को छोड़ दिया जाए तो किसी भी फिल्म ने दमदार कलेक्शन नहीं किया है।

बहरहाल, हम यहां साल 2015 की 5 ऐसी फिल्में लेकर आए हैं, जिन्होंने ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई की है। हालांकि बॉलीवुड में ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म आज भी शाहरूख खान के नाम है। फिल्म हैप्पी न्यू ईयर ने 44.5 करोड़ की शानदार कमाई की थी।


यहां देखिए साल 2015 की सबसे ज्यादा प्रॉफिट कमाने वाले 5 फिल्में-


लेकिन फिर भी इस साल शाहरूख बाजीराव मस्तानी से क्लैश की वजह से रेस में काफी पीछे रह गए। खैर, यहां देखिए फिल्मों की लिस्ट, जिन्होंने सिनेमाघर में आते ही धमाल दिया और जिनका पब्लिक ने किया शानदार स्वागत।


5 फिल्में, जिन्होंने ओपनिंग डे पर की सबसे ज्यादा कमाई-


प्रेम रतन धन पायो

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी फिल्म प्रेम रतन धन पायो ने ओपनिंग डे पर 40. 35 करोड़ का कलेक्शन किया है। यह साल 2015 की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है। फिल्म में सलमान खान और सोनम कपूर मुख्य किरदारों में हैं।


बजरंगी भाईजान

इस साल की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म रही बजरंगी भाईजान। कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म का फर्स्ट डे कलेक्शन था 27.25 करोड़। फिल्म में सलमान खान, करीना कपूर मुख्य किरदारों में है।


दिलवाले

21.80 करोड़ के कलेक्शन के साथ शाहरूख खान की दिलवाले इस लिस्ट में नंबर तीन पर हैं। हालांकि ओपनिंग डे का रिकॉर्ड अब तक शाहरूख खान के नाम है। फिल्म हैप्पी न्यू ईयर ने 44.5 करोड़ कमाया था।


सिंह इज ब्लिंग

प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी सिंह इज ब्लिंग ने पहले दिन 20.67 करोड़ की धमाकेदार कमाई की है। फिल्म में अक्षय कुमार, लारा दत्ता और एमी जैक्सन मुख्य किरदारों में हैं।


ब्रदर्स

अक्षय कुमार की ब्रदर्स ने धमाकेदार ओपनिंग की थी। इस फिल्म का फर्स्ट डे कलेक्शन था 15.20 करोड़..


English summary
Top 5 Box Office Opening Day of bollywood films in year 2015. The list recently added Shahrukh Khan's Dilwale.
Please Wait while comments are loading...