»   » 2017 का घमासान: शाहरूख की तीन फिल्में...तीनों ही CLASH!

2017 का घमासान: शाहरूख की तीन फिल्में...तीनों ही CLASH!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

2016 के 8 महीने बीत चुकी हैं और अब तक की बॉक्स ऑफिस की रिपोर्ट हम आपको दे चुके हैं। ये साल बॉक्स ऑफिस के लिए कुछ खास अच्छा साल नहीं रहा। सुलतान साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर थी लेकिन मोहनजोदड़ो के फ्लॉप शो ने बॉक्स ऑफिस को चूना ही लगाया जानिए कैसे।

वहीं इस साल शाहरूख खान की फैन ने बॉक्स ऑफिस को निराश कर दिया। लेकिन घबराइए मत जनाब 2017 में ऐसा कुछ नहीं होने वाला है। क्योंकि इस साल धमाकेदार फिल्मों की पूरी कतार लगी हुई हैं। फिल्में इतनी है कि बॉक्स ऑफिस भी कलेक्शन की गिनती करते थक जाएगा।

Shahrukh khan clash
  

लेकिन 2017 का बॉक्स ऑफिस कुछ मायनों में काफी खास है और वो है शाहरूख खान का सबसे बड़ा घमासान। जी हां, 2017 में शाहरूख खान की तीन फिल्में रिलीज़ हो रही हैं और तीनों क्लैश हो रही हैं। 
[#2016KaHisaab: अक्षय नंबर 1, सलमान नंबर 2, शाहरूख नंबर 3]

पहली फिल्म है रईस जो ऋतिक रोशन की काबिल के साथ 26 जनवरी वीकेंड को क्लैश हो रही है। दूसरी फिल्म है द रिंग जो इंडिपेंडेंस डे यानि कि 15 अगस्त वीकेंड पर अक्षय कुमार की फिल्म क्रैक के साथ क्लैश हो रही है। वहीं तीसरी फिल्म है आनंद एल राय की और शाहरूख इसके लिए दीवाली या क्रिस्मस की डेट चाहते हैं।

Shahrukh KHan upcoming films
 

अब दीवाली पर आ रही है अजय देवगन की सन्स ऑफ सरदार और क्रिस्मस पर अगर सूत्रों की मानें तो रणबीर कपूर की दत्त बायोपिक का नंबर है जिसमें, शायद आमिर खान सुनील दत्त यानि कि रणबीर के पिता का रोल करेंगे।

Shahrukh KHan upcoming films

लेकिन बॉक्स ऑफिस गवाह है कि आज तक शाहरूख के सामने कोई नहीं टिका है -  
काबिल Vs रईस
काबिल Vs रईस...ऋतिक रोशन को SUICIDE है ये महाक्लैश! कारण एक नहीं 10 हैं। जानिए यहां--> [ऋतिक रोशन के पास OPTION नहीं...आखिरी गलती या फ्लॉप ही फ्लॉप]

दिलवाले Vs बाजीराव मस्तानी
भले ही बाजीराव मस्तानी ने दिलवाले को कड़ी टक्कर दी लेकिन इसे शाहरूख का स्टारडम ही कहिए कि दिलवाले जैसी फिल्म ने भी ओवरसीज़ से लेकर भारत तक ज़ोरदार और धमाकेदार कमाई की।

Shahrukh Khan clash history
 

जब तक है जान Vs सन ऑफ सरदार
अजय देवगन ने इस क्लैश के लिए यशराज फिल्म्स से काफी झगड़ा भी किया। लेकिन क्लैश के बाद जब तक है जान के आगे सन ऑफ सरदार नहीं टिकी। हालांकि यकीन मानिए अगर आपने जब तक है जान नहीं देखी है तो आप दुनिया के सबसे अक्लमंद इंसान है। तब भी इस फिल्म ने धमाकेदार कमाई की।

Shahrukh Khan clash history
 

चेन्नई एक्सप्रेस Vs वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा
चेन्नई एक्सप्रेस के आगे उस साल कोई भी फिल्म नहीं टिकी थी फिर अक्षय कुमार की ये सीक्वल कहां से टिक पाती।
 

Shahrukh Khan clash history

डॉन Vs जानेमन
या तो अक्षय कुमार को शाहरूख खान से भिड़ने का शौक है या फिर उनकी किस्मत खराब है। वैसे सलमान खान भी शाहरूख खान के आगे कहीं नहीं टिके थे।

Shahrukh Khan clash history
 

ओम शांति ओम Vs सांवरिया
शाहरूख खान ने जहां रणबीर कपूर के ग्रांड डेब्यू को तबाह कर दिया था वहीं संजय लीला भंसाली का सपना भी चूर चूर कर दिया था।

Shahrukh Khan clash history

वीर ज़ारा - ऐतराज़
हम बता रहे हैं ना आपको....या तो अक्षय कुमार की किस्मत खराब है या फिर उनका शौक है शाहरूख खान से भिड़ना। हालांकि ऐतराज़ काफी अच्छी फिल्म थी पर वीर ज़ारा तो खैर वीर ज़ारा ही थी!

Shahrukh Khan clash history
 

मोहब्बतें vs मिशन कश्मीर
मोहब्बतें के आगे वैसे भी ऋतिक रोशन कैसे टिक पाते। हालांकि लोगों ने उनसे काफी उम्मीदें थीं कहो ना प्यार है के बाद लेकिन फिर भी शाहरूख से भिड़ना हर किसी के बस की बात नहीं!

Shahrukh Khan clash history
 

बड़े मियां छोटे मियां vs कुछ कुछ होता है
अब बताइए भला...शाहरूख खान तो वो इंसान हैं जिनके आगे खुद अमिताभ बच्चन बॉक्स ऑफिस पर नहीं टिक पाए थे। बस इसीलिए सबको लग रहा है कि रईस Vs सुलतान ना होने देना शाहरूख के लिए loss ही साबित होगा।

Shahrukh Khan clash history
 

शाहरूख खान की टक्कर
सुलतान Vs रईस ना होने देना शाहरूख खान के लिए काफी बड़ी गलती साबित हो सकती है। क्योंकि उनके चेन्नई एक्सप्रेस के ईद रिकॉर्ड को तोड़ने में सलमान खान को 2 साल लग गए थे।

Shahrukh Khan clash history
 
English summary
Three releases for Shahrukh Khan in 2017 and all of them clash!
Please Wait while comments are loading...