»   » 500 करोड़, 4 हफ्ते, ब्लॉकबस्टर सुलतान...पर नहीं टूटे 9 RECORDS!

500 करोड़, 4 हफ्ते, ब्लॉकबस्टर सुलतान...पर नहीं टूटे 9 RECORDS!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सुलतान को रिलीज़ हुए 4 हफ्ते हो गए पूरे 28 दिन। फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की। फिल्म कैसी होगी, इसके बारे में किसी को कोई बात ना करनी थी ना ही करनी है। बात हो रही है तो केवल ये कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कितना गदर मचाया।

फिल्म की असली परीक्षा थी कुछ ऑल टाइम खान रिकॉर्ड्स। और ये रिकॉर्ड थे शाहरूख खान और आमिर खान के नाम। सबको लगा कि सलमान की आंधी में इन रिकॉर्ड्स की ऐसी की तैसी हो जाएगी। लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं।
[#BoxOffice: सुलतान का स्वागत करेंगे अक्षय कुमार - ऋतिक रोशन?] 

हालांकि अगर सलमान खान ये रिकॉर्ड तोड़ लेते तो उनके लिए उपलब्धि होती। सुलतान ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। फिल्म की कुल कमाई लगभग 298 करोड़ पहुंच चुकी है और अभी भी फिल्म एक हफ्ता और कमाएगी। 

इसके बाद अक्षय कुमार और ऋतिक रोशन के आगे सुलतान की चमक फीकी पड़ेगी। क्योंकि रूस्तम और मोहनजोदड़ो, दोनों ही फिल्मों का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है।
[#ScoreCard: अक्षय 42, अजय 33, सलमान 29, शाहरूख 28, आमिर 23]

भले ही सुलतान ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए हों लेकिन फिर भी ऐसे 7 रिकॉर्ड्स हैं जिन्हें सलमान खान छू भी नहीं पाए।

यहां देखिए सलमान खान को तोड़ने हैं कौन से ऑल टाइम रिकॉर्ड जिनमें शामिल थे कुछ शाहरूख तो कुछ आमिर खान रिकॉर्ड - 

थे सारे मौके पर चूके

हालांकि सलमान खान के पास सारे मौके थे। सुलतान का धुंआधार प्रमोशन हुआ वहीं सलमान खान की रेप कंट्रोवर्सी ने भी उनका काफी साथ दिया। लेकिन इतने के बावजूद सलमान खान कहीं भी इन खान रिकॉर्ड्स को छू भी नहीं पाए जो शाहरूख और सलमान खान बना चुके थे। जानिए वो 9 रिकॉर्ड्स जो अब भी इंतज़ार में है कि कोई तो हमारे आगे बढ़े!

सबसे बड़ी कमाई वाली फिल्म

अभी तक ये रिकॉर्ड 340 करोड़ के साथ पीके के पास है। और सलमान को कुछ भी करके अब पीके से ये रिकॉर्ड तो छीनना ही था, सुलतान बनने के लिए। लेकिन फिलहाल सलमान खान 298 पर हैं और जहां तक है 310 पर ऑल आउट हो जाएंगे।

सबसे बड़ी इंटरनेशल कमाई

भारत छोड़िए विदेशों में भी सुलतान ने 500 करोड़ का आंकड़ा छुआ है। जबकि आमिर खान की पीके पहले ही 700 करोड़ पहुंच चुकी है और यहां तक पहुंचना अब सलमान खान के लिए काफी मुश्किल होगा। क्योंकि ऋतिक रोशन की इंटरनेशनल फैन फॉलोइंग ज़बर्दस्त है।

सबसे बड़ी ओपनिंग

अभी तक की सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड है शाहरूख खान की हैप्पी न्यू ईयर के पास। फिल्म ने 44.97 crore की ओपनिंग की थी। माना जा रहा था कि सुलतान इस आंकड़े को पार कर लेगी। काफी हो हल्ला भी मचा था लेकिन ऐसा कुछ हो नहीं पाया।

सबसे बड़ा सिंगल डे कलेक्शन

अभी तक ये रिकॉर्ड भी शाहरूख खान की हैप्पी न्यू ईयर के पास है। जिसकी ओपनिंग से ज़्यादा सिंगल डे कलेक्शन अभी तक किसी फिल्म ने नहीं किया। ओपनिंग के बाद भी सुलतान को जिस तरह से लोग वाह वाह कह रहे थे, लगा था कि ये रिकॉर्ड भी टूट जाएगा।

एक हॉलीडे के साथ ओपनिंग वीकेंड

धूम 3 के पास बिना किसी छुट्टी सबसे ज़्यादा ओपनिंग वीकेंड का रिकॉर्ड है, 107 करोड़ के साथ। यानि कि इस वीकेंड में केवल एक ही दिन छुट्टी थी। सुलतान के पास ईद वीकेंड था। इसलिए धूम 3 का ये रिकॉर्ड नहीं टूट पाया है। उम्मीद है कि दंगल ऐसा कुछ करेगी!

पाकिस्तान में सबसे ज़्यादा कमाई

सलमान की जितनी भी फैन फॉलोइंग हो लेकिन बजरंगी भाईजान पाकिस्तान के दिल पर ज़रा सा कम राज करते हैं। अभी भी पाकिस्तान में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म पीके है।

2016 की प्रॉफिट वाली फिल्म

2016 की सबसे ज़्यादा प्रॉफिट वाली फिल्म है नीरजा। इस मामले में भी फिलहाल सुलतान पीछे ही है। अब देखना है कि सुलतान नीरजा को पीछे कर पाएगी या नहीं।

सबसे जल्दी 300 करोड़

पीके ने केवल 16 दिन में 300 करोड़ क्लब में एंट्री की थी और सुलतान को रिलीज़ हुए 28 दिन हो चुके हैं। धीरे धीरे ही सही फिल्म लगभग 300 का आंकड़ा छूने के करीब पहुंची है।

सबसे बड़ा सोमवार

ये माना जाता है कि सोमवार, फिल्मों के लिए टेस्ट की तरह होता है। अगर उस दिन भी फिल्म कमा ले गई तो अच्छा खासा कमाएगी। यही नहीं हो पाया सुलतान के साथ। क्योंकि सबसे ज़्यादा कमाने वाले सोमवारों में सुलतान छठवें नंबर है। पीके, धूम 3, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्मों के बाद।

English summary
Sultan may be a blockbuster but couldn't break these 9 records!
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos