»   » BOX OFFICE: 'सुल्तान'.. बनना है No. 1.. तो तोड़ने होंगे ये धमाकेदार RECORDS

BOX OFFICE: 'सुल्तान'.. बनना है No. 1.. तो तोड़ने होंगे ये धमाकेदार RECORDS

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

अली अब्बास जफर की फिल्म 'सुल्तान' 6 जुलाई को रिलीज हो रही है, यानि की सलमान खान के पास बॉक्स ऑफिस तहलका करने के लिए पूरे 5 दिन हैं। लिहाजा, उम्मीद की जा रही है कि फिल्म ओपनिंग डे पर सभी रिकॉर्ड तोड़ डालेगी।

वहीं, 300 करोड़ कल्ब में फिल्म की एंट्री तो पक्की है। पिछले साल सलमान खान ने इंडस्ट्री को 'बजरंगी भाईजान' जैसी सुपरहिट फिल्म दी है। लिहाजा, सुल्तान से लोगों को अब दुगुनी उम्मीद हो गई है। वहीं, सलमान खान और ईद रिलीज की जोड़ी देंखे तो कमाई के मामले में जबरदस्त है।


SHOCK: 'रईस' ही नहीं.. इस ब्लॉकबस्टर की रिलीज भी टली.. 'सुल्तान' की वजह से!


यूं तो सलमान खान एक एक बॉलीवुड के कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स तोड़ चुके हैं। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर नंबर 1 बनना है तो सुल्तान के सामने इस साल कई आंकड़े हैं, जिसे सलमान खान को पार करना है। फिलहाल इस साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट है।


यहां जानें सुल्तान के सामने हैं कितने रिकॉर्ड्स-


बेस्ट ओपनिंग 2016

अभी तक इस लिस्ट में शाहरूख खान की फिल्म फैन सबसे ऊपर है। फैन ने 19.20 करोड़ की ओपनिंग की थी। वैसे कोई शक नहीं कि सुल्तान यह आंकड़ा आसानी से पार कर जाएगी।


बेस्ट वीकेंड ओपनर

वहीं, 2016 के बेस्ट वीकेंड ओपनर का खिताब फिलहाल हाउसफुल 3 ने जीता है। फिल्म ने 53.31 करोड़ की ओपनिंग दी है।


सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म (2016)

साल 2016 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट.. फिल्म ने 127 करोड़ का कलेक्शन किया है।


लगातार 10 फिल्में

यदि सुल्तान हिट हो जाती है तो यह सलमान खान लगातार दसवीं फिल्म होगी, जिसने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है और हिट हुई है।


बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनर

बॉलीवुड फिल्मों की ओपनिंग डे कलेक्शन पर नजर डालें तो शाहरूख खान विनर हैं। फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' ने ओपनिंग डे पर 44.97 करोड़ का व्यापार किया था। जिसे अब तक कोई तोड़ न पाया।


पीके का रिकॉर्ड

आमिर खान की पीके बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। जबकि दूसरे नंबर पर है सलमान खान की बजरंगी भाईजान। कोई शक नहीं कि इस साल सलमान यह रिकॉर्ड तोड़ना चाहें।


सलमान खान की सबसे बड़ी ओपनर

फिलहाल, सलमान खान की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म है सूरज बड़जात्या की प्रेम रतन धन पायो। फिल्म ने 40.35 करोड़ की ओपनिंग दी थी।


वर्ल्डवाइड कलेक्शन

आमिर खान की पीके वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी नंबर 1 पर है। कोई शक नहीं कि सुल्तान से सलमान खान इस लिस्ट में भी ऊपर आना चाहें।


English summary
Sultan have to break these records to be at No.1.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos