»   » BOX OFFICE: साल 2015.. सलमान करेंगे शाहरूख को पीछे.. या होगी बराबरी!

BOX OFFICE: साल 2015.. सलमान करेंगे शाहरूख को पीछे.. या होगी बराबरी!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] प्रेम रतन धन पायो के साथ सलमान खान बॉक्स ऑफिस की जो सीढ़ियां चढ़ रहे हैं, वह इतनी जल्दी खत्म होने वाली नहीं लगती। 100 करोड़ तो फिल्म कमा ही चुकी है.. कोई शक नहीं जल्द ही सूरज बड़जात्या की यह फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। 

उम्मीद जताई जा रही है कि इस हफ्ते प्रेम रतन धन पायो की 200 करोड़ कल्ब में एंट्री हो जाएगी। बहरहाल, बता दें इसके साथ ही यह सलमान खान की तीसरी 200 करोड़ी फिल्म हो जाएगी।


BOX OFFICE: इस रेस में.. शाहरूख खान + आमिर खान= सलमान खान


जी हां, इसके पहले सलमान खान की 'किक' और 'बजरंगी भाईजान' भी 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। लेकिन जहां 100 करोड़ कल्ब में सलमान 9 फिल्मों के साथ सभी एक्टर्स काफी आगे थे। यहां वे आमिर खान से पीछे और शाहरूख खान के साथ हैं।


मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। आमिर की 3 फिल्मों ने 200 करोड़ का कलेक्शन किया है। जबकि शाहरूख खान और सलमान खान 2-2 फिल्मों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इनके साथ हैं ऋतिक रोशन। जिसकी एक फिल्म ने 200 करोड़ कल्ब में एंट्री पाई है।


बहरहाल, यहां देखिए शाहरूख- सलमान की 200 करोड़ी फिल्मों की लिस्ट-


पीके

आमिर खान की इस फिल्म ने 200 ही नहीं 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर 339.50 करोड़ का धमाकेदार कलेक्शन किया था। राजकुमार हिरानी की यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है।


बजरंगी भाईजान

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है बजरंगी भाईजान। कबीर खान की इस फिल्म ने 320 करोड़ का बिजनेस किया है। सलमान खान और करीना कपूर की यह फिल्म बॉलीवुड की दूसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है।


धूम 3

इस लिस्ट में आमिर खान की दूसरी फिल्म.. धूम 3 ने बॉक्स ऑफिस पर 280.25 करोड़ का बिजनेस किया है। फिल्म को समीक्षकों ने नहीं पसंद किया था, लेकिन फैंस ने फिल्म को धमाकेदार सफलता दिलाई।


चेन्नई एक्सप्रेस

रोहित शेट्टी की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस ने 226.70 करोड़ का कलेक्शन किया था। शाहरूख खान- दीपिका पादुकोण की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। बहरहाल, यदि 'दिलवाले' भी 200 करोड़ का बिजनेस कर जाती है तो इस लिस्ट में शाहरूख खान की 3 फिल्में हो जाएंगी।


हैप्पी न्यू ईयर

शाहरूख खान और दीपिका पादुकोण की ही फिल्म हैप्पी न्यू ईयर ने 203.30 का कलेक्शन किया था। फिल्म 2014 की दिवाली पर रिलीज हुई थी और ब्लॉकबस्टर रही थी।


किक

सलमान खान की दूसरी फिल्म किक ने भी 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर बॉक्स ऑफिस पर 233.00 करोड़ की कमाई की थी।


कृष 3

ऋतिक रोशन की एकलौती फिल्म इस लिस्ट में शुमार है। फिल्म ने 240.50 करोड़ का धमाकेदार कलेक्शन किया था।


3 इडियट्स

आमिर खान की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 202 करोड़ का कलेक्शन किया था। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।


English summary
Bollywood movies in 200 crore club of Box Office. Prem Ratan Dhan Payo will be Salman Khan's third movie in the list.
Please Wait while comments are loading...