»   » 2017 का दूसरा बड़ा क्लैश...एक बॉक्स ऑफिस पर टिकेगा और एक बिकेगा!

2017 का दूसरा बड़ा क्लैश...एक बॉक्स ऑफिस पर टिकेगा और एक बिकेगा!

बॉक्स ऑफिस पर दूसरा बड़ा क्लैश होने जा रहा है। अमिताभ बच्चन की सरकार 3 और रणबीर कपूर की जग्गा जासूस के बीच। दोनों ही फिल्में अब तक ठंडी थीं लेकिन अपने पोस्टर के बाद अचानक से लाइमलाइट में आ चुकी हैं। ज

Written by: Prachi dixit
Subscribe to Filmibeat Hindi

फिल्मों से ज्यादा रामगोपाल वर्मा अपने बेबाक बिंदास अंदाज के लिए जाने जाते हैं। भले ही फिल्मों के मामले में उनका गणित शून्य क्यों ना हो, आत्मविश्वास से उनका मनोबल हमेशा हाई रहता है। यही वजह है कि अपने ड्रीम प्रोजेक्ट सरकार 3 के लिए एक ऐसी तारीख चुनी है, जिसका सीधा टकराव जग्गा जासूस से हो रहा है।

जी हां, अप्रैल के पहले सप्ताह यानी कि 7 तारीख को अमिताभ बच्चन और रणबीर कपूर बॉक्स ऑफिस पर एक दूसरे को पछाड़ते हुए नजर आएंगे। इस साल की दो बहुप्रतीक्षित फिल्मों की फेहरिस्त में सरकार 3 और जग्गा जासूस का नाम टॉप पर आता है।

रईस और काबिल के बाद यह साल की दूसरी दो बड़ी फिल्में हैं, जो बॉक्स ऑफिस एक दूसरे से तगड़ा मुकाबला करती हुए नजर आयेंगी। हर दफा यही देखा गया है कि जब भी इस तरह की दो बड़ी स्टार फिल्में एक दूसरे के सामने आकर खड़ी होती हैं, तो बॉक्स ऑफिस के कमाई की आकाशवाणी किसी भी नामी ट्रेड पंडित के लिए करना मुश्किल होता है।

हालांकि कई बार अंदाज सटीक भी बैठ जाता है। मोहेंजो दारो और रुस्तम के मामले में ठीक ऐसा ही हुआ है। दोनों फिल्मों के ट्रेलर देखने के बाद हो इस बात के संकेत दे दिए गए थे कि अक्षय कुमार स्टारर रुस्तम के सिर पर जीत का ताज होगा।

कुलमिलाकर, रामगोपाल वर्मा की सरकार 3 और अनुराग बसु की जग्गा जासूस दोनों ही अलग जोनर को फिल्में हैं, दर्शकों को दो अलग किस्म की कहानी का फ्लेवर मिल सकता है। फिर भी इन दो फिल्मों पर खुद को सुपरहिट फिल्म की लिस्ट में शामिल होने का दबाव बना रहेगा।

इन दोनों फिल्मों की प्रमुख खूबियों से जानने का प्रयास करते हैं कि किसके पास क्या खास है।

1- सरकार और सरकार राज

निर्देशक रामगोपाल वर्मा लंबे समय से इस फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे। 2005 में सरकार और 2008 में सरकार राज रामगोपाल वर्मा की सफल फिल्मों में से एक है। इस लिहाज से दर्शकों का झुकाव सरकार 3 पर हो सकता है। ट्रेलर के बाद सरकार 3 की छवि साफ हो जायेगी

2- अनुराग का ड्रीम प्रोजेक्ट

जग्गा जासूस के निर्माण में निर्देशक अनुराग बसु ने लगभग 2 साल का लंबा वक्त बिताया है। इस फिल्म के ट्रेलर को भी काफी पसंद किया गया है। बर्फी को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था। इस बार भी अनुराग से मैजिक की उम्मीद की जा रही है।

3- अमिताभ बच्चन

सरकार 3 का मुख्य आकर्षण बॉलीवुड के सरकार अमिताभ होंगे। उनका लुक पहले से ही चर्चा है। साथ सरकार अमिताभ के पर्दे और निभाएं गए बेस्ट परफॉरमेंस में से एक है।

4- रणबीर कपूर -कैटरीना कैफ

ब्रेकअप के बाद पहली बार रणबीर और कैटरीना पर्दे पर रोमांस करते हुए दिखाई देंगे। अजब प्रेम की गजब कहानी में दोनों को केमिस्ट्री हिट रही थी। जग्गा जासूस में भी यह होना तय माना जा रहा है।

5- मल्टीकास्टिंग का तड़का

कास्टिंग के मामले में सरकार 3,जग्गा जासूस से चार कदम आगे हैं। जैकी श्रॉफ विलेन की भूमिका में होंगे। उन्हें साथ मनोज बाजपेयी, यामी गौतम,अमित साद, रोनित रॉय भी दिलचस्प किरदार में होंगे। मतलब , एक से बढ़कर एक।

6- रणबीर पर बड़ी जिम्मेदारी

ऐसा माना जा रहा है कि रणबीर के कंधे पर इस फिल्म की जवाबदेही है। ए दिल है मुश्किल के बाद रणबीर के सितारें बुलंदी पर आ गए हैं। इसके बावजूद इस फिल्म की सफलता रणबीर के करियर के लिए अधिक मायने रखती है। खासकर कैटरीना को फिर से टॉप एक्ट्रेस की रेस में शामिल करने का जिम्मा इस फिल्म पर है।

7- जग्गा जासूस की यूएसपी

इस फिल्म की यूएसपी यह है कि यह फिल्म बर्फी की याद दिलाता है। साथ में कॉमेडी और इमोशन का तालमेल कहानी को दिलचस्प बना सकता है। यह कहानी एक ऐसे जासूस की है,जो अपने पिता की तलाश में एक रोमांचक सफर पर निकल पड़ता है।

8- सरकार 3 की खूबी

इस बार भी फिल्म की कहानी के फोकस में राजनीती के विषय को रखा गया है। सरकार और सरकार राज के तार सरकार 3 से जुड़े हुए होंगे। इस फिल्म के हर किरदार की कड़ी कहानी को बांधे रखने में कामयाब हो सकती है।

9- बॉक्स ऑफिस

कमाई के मामले में सरकार 3 आगे निकल सकती है। जग्गा जासूस को दर्शकों के जेब तक पहुंचने में अधिक समय लग सकता है।

English summary
Sarkar 3 and Jagga Jasoos will clash but only one will win and this is the second clash at the Box Office.
Please Wait while comments are loading...