»   » BOX OFFICE: सलमान खान की 'सुल्तान'.. और 300 करोड़ क्लब.. मुश्किल है!

BOX OFFICE: सलमान खान की 'सुल्तान'.. और 300 करोड़ क्लब.. मुश्किल है!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] सलमान खान की फिल्म सुल्तान ईद के मौके पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कुश्ती पर आधारित इस फिल्म में सलमान खान के साथ अनुष्का शर्मा नजर आने वाली हैं। बता दें, सुल्तान साल 2016 की बिग बजट फिल्मों में एक हैं, जिसका फैंस को बेसब्री के साथ इंतजार है।

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही यह फिल्म काफी बड़े तौर पर बन रही है। लेकिन जहां तक इसके बॉक्स ऑफिस सफलता की बात आती है, तो कोई शक नहीं कि सलमान फैंस इसे धमाकेदार ओपनिंग देंगे।


''ईद को हम सब सलमान खान की फिल्म सुल्तान देखेंगे..''


लेकिन क्या सुल्तान 300 करोड़ कल्ब में एंट्री पाएगी? पिछले साल 'बजरंगी भाईजान' की बेजोड़ सफलता के बाद इंडस्ट्री सलमान खान की फिल्मों से ऐसी उम्मीद रखती है। खैर, बजरंगी भाईजान की कमाई को पार कर पाना सुल्तान के लिए लगभग असंभव होगा।


इसका सबसे पहला कारण है शाहरूख खान की 'रईस'.. जी हां, सुल्तान और रईस एक ही साथ रिलीज हो रही है, जिसकी भरपाई दोनों ही फिल्मों को चुकानी पड़ेगी। अलग अलग रिलीज होने पर भले ही सुल्तान.. आमिर खान की पीके का रिकॉर्ड भी तोड़ दे.. लेकिन फिलहाल यह मुश्किल लग रहा है।


यहां जानें सुल्तान 300 करोड़ कल्ब में शामिल होगी या नहीं-


बहुत कम फिल्में

300 करोड़ कल्ब में अब तक सिर्फ आमिर खान की पीके और सलमान खान की बजरंगी भाईजान ही शामिल हो पायी है। लिहाजा, वहां तक जाने का रास्ता इतना आसान भी नहीं।


डेट पर निर्भर

फिल्म की कमाई.. उसकी बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट फिल्म के रिलीज डेट पर भी निर्भर करता है। सुल्तान ईद पर रिलीज हो रही है, जिसका फायदा उसे जरूर मिलेगा।


रईस से क्लैश

लेकिन सुल्तान शाहरूख खान की फिल्म रईस से क्लैश हो रही है। दोनों ही खान की फैन फॉलोइंग तगड़ी है.. लिहाजा, इसका खामियाजा सुल्तान को भी भुगतना पड़ेगा।


ओपनिंग डे

फिल्म अच्छी है या बुरी, वह तो फर्स्ट शो के बाद ही सामने आता है। हर फिल्म के लिए ओपनिंग डे काफी अहम होता है। अकेले रिलीज में भले ही सुल्तान 40 करोड़ की ओपनिंग कर ले जाती.. लेकिन रईस के साथ क्लैश होने की वजह से फिल्म की ओपनिंग 20 तक भी रह सकती है।


कहानी हो अच्छी

ओपनिंग डे के बाद फिल्म कितना कलेक्शन करेगी. यह निर्भर करता है कि फिल्म की कहानी कैसी है। सलमान खान की ही फिल्म प्रेम रतन धन पायो पिछले साल औंधे मुंह गिरी थी, क्योंकि फिल्म की कहानी लोगों को पसंद नहीं आई थी। लिहाजा, सुल्तान की सफलता उनकी कहानी पर भी निर्भर करता है।


वर्ड ऑफ माउथ

आजकल फिल्म के लिए सबसे बड़ी चीज हो गई है, वर्ड ऑफ माउथ.. नीरजा और एयरलिफ्ट की इतनी बड़ी सफलता का एक अहम पहलू पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ भी है। 


रईस फ्लॉप

वहीं, सुल्तान की सफलता शाहरूख की रईस पर भी निर्भर करती है। यदि शाहरूख की रईस फ्लॉप हो जाती है, तो सुल्तान 250 करोड़ तक की कमाई कर सकती है।


English summary
There is very low chance of Salman Khan's upcoming movie Sultan to get into 300 crore club of Box Office.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos