»   » DHAMAKA: रूस्तम बॉक्स ऑफिस ने सुलतान सलमान का रिकॉर्ड तोड़ा!

DHAMAKA: रूस्तम बॉक्स ऑफिस ने सुलतान सलमान का रिकॉर्ड तोड़ा!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान की सुलतान भले ही इस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर हो जाए लेकिन अक्षय कुमार की रूस्तम की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट शानदार है और आखिरकार उन्होंने एक खास रिकॉर्ड बनाया जो 2016 में अब तक सुलतान के पास था लेकिन अब से अक्षय कुमार की रूस्तम के पास है। 

ये रिकॉर्ड है सोमवार को सबसे ज़्यादा कमाई का रिकॉर्ड। गौरतलब है कि कोई भी फिल्म रिलीज़ होने के बाद वीकेंड तक बहुत ही अच्छा कमाई है लेकिन सोमवार आते ही लुढ़क जाती है। इसलिए सोमवार फिल्मों के लिए अग्निपरीक्षा होती है। 
 

rustom box office report

और इस अग्निपरीक्षा को अक्षय कुमार की रूस्तम ने पार कर लिया है। अक्षय कुमार की रूस्तम की सोमवार की कमाई थी 17 करोड़ रूपये जो सुलतान के 15 करोड़ से ज़्यादा थी। हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि सुलतान के लिए सोमवार पांचवा दिन था क्योंकि उनकी फिल्म बुधवार को रिलीज़ हुई थी।
[#ScoreCard: अक्षय 42, अजय 33, सलमान 29, शाहरूख 28, आमिर 23] 

लेकिन दूसरी गौर करने वाली बात ये है कि सुलतान के पास सारे स्क्रीन थे जबकि अक्षय कुमार ने जहां मोहनजोदड़ो के साथ स्क्रीन शेयर किया वहीं उनके पास स्क्रीन मोहनजोदड़ो से भी कम थे। ऐसे में रूस्तम के लिए सोमवार का रिकॉर्ड तोड़ना वाकई तालियों के काबिल हैं। 
["मेरी भी फिल्म आई, पर चली उसकी...सुलतान मतलब सलमान" - अक्षय] 

वैसे भी अक्षय कुमार साबित कर चुके हैं कि बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस के सुलतान वही हैं। कारण हम आपको फिर याद दिला देते हैं - 

ज़बर्दस्त प्रदर्शन

एयरलिफ्ट नॉन हॉलीडे यानि कि बिना छुट्टियों के सीज़न में कमाने वाली हाल फिलहाल की इकलौती फिल्म है जो 50 दिन पर बिना छुट्टी सीज़न के बॉक्स ऑफिस पर टिकी रही। और दिलवाले - प्रेम रतन धन पायो जैसी बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ गई थी।

rustom box office report

बॉक्स ऑफिस के शहंशाह
देखा जाए तो अक्षय कुमार ही हैं जो बॉलीवुड की इज्ज़त बचा रहे हैं और यही कारण है कि सब उनका साथ दे रहे हैं। जहां सब मिल बांट कर फिल्में बना रहे हैं और इस परिवार की इज़्जत बचा रहे हैं अक्षय कुमार। कमाई कर के।

rustom box office report
 

शाहरूख से ज़्यादा कमाई
जहां ये शाहरूख खान एक साल में एक फिल्म करते हैं वहीं अक्षय एक साल में चार फिल्में कर उतना ही औसत या कभी कभी उससे ज़्यादा कमा लेते हैं।

rustom box office report
 

प्रमोशन
आमिर- शाहरूख जैसे सितारे अपनी फिल्म के प्रमोशन पर इतना पैसा खर्च कर देते हैं कि फिल्म को रिकवर करने में उतनी ही देर लगती है। वहीं अक्षय का प्रमोशन प्लान हमेशा सीधा और सस्ता होता है।

rustom box office report
 

महंगे टीवी राइट्स
आमिर और शाहरूख की फिल्में ज़ाहिर तौर पर ज़्यादा में बिकती हैं। लेकिन बिकने के लिए फिल्म भी तो हो। वहीं अक्षय की चार फिल्मों का राईट्स आमिर शाहरूख की दो फिल्मों से ज़्यादा में बिक जाता है।

rustom box office report
 

ऋतिक रोशन की भी भरपाई
ऋतिक रोशन भी बॉक्स ऑफिस पर बिकाऊ सितारे हैं। 2012 में अग्निपथ की कमाई ने ये साबित कर दिया था। लेकिन दो साल से न्यू ईयर पर बॉक्स ऑफिस सूखा था। जिसकी भरपाई अक्षय कुमार की बेबी और एयरलिफ्ट ने की। वहीं मोहनजोदड़ो चाहती तो अक्षय - ऋतिक की टक्कर ज़बर्दस्त बॉक्स ऑफिस दे सकती थी।

rustom box office report
 

अजय देवगन का स्टाईल
काफी समय से अजय देवगन फॉर्म में नहीं थे और उनकी फिल्मों बॉलीवुड को अच्छा खासा चूना लगा रही थीं। इसकी भरपाई भी अक्षय कुमार ही कर रहे हैं, उनकी आने वाली फिल्मों का कलेवर देख लीजिए! लेकिन अब तो अजय देवगन भी फॉर्म में आने वाले हैं।

rustom box office report
 

रणबीर की गुमशुदगी
एक और सितारे जो बॉक्स ऑफिस पर बिकते हैं पर गायब हैं। रणबीर कपूर की इस गुमशुदगी की भरपाई भी अक्षय कुमार ने की है। छोटी या बड़ी फिल्म कम से कम वो अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं।

rustom box office report
 

सलमान खान से टक्कर
देखा जाए तो फिलहाल एक ही सितारा है जिसके बराबर अक्षय कुमार खड़े हैं वो हैं सलमान खान। सलमान खान भी बॉलीवुड के लिए उम्मीद की एक किरण लेकर आते हैं और फिलहाल तो अक्षय वो उम्मीदें पूरी कर रहे हैं।

rustom box office report
 

English summary
Rustom Box office collection records highest Monday beats Sultan!
Please Wait while comments are loading...