»   » #Target: सलमान सुलतान हुए फेल...दंगल को तोड़ने हैं ये बॉक्स ऑफिस RECORDS

#Target: सलमान सुलतान हुए फेल...दंगल को तोड़ने हैं ये बॉक्स ऑफिस RECORDS

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आमिर खान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे इंसान हैं जो खुद रिकॉर्ड्स बनाते हैं। और खुद ही उन्हें तोड़ते हैं। अब दंगल रिलीज़ हो रही है तो सबकी नज़रें टिकी हैं बॉक्स ऑफिस पर। कौन कौन से पुराने रिकॉर्ड टूटेंगे और क्या क्या नए रिकॉर्ड बनेंगे।

सुलतान को ने कई दिन बॉक्स ऑफिस पर राज किया। फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की। फिल्म कैसी होगी, इसके बारे में किसी को कोई बात ना करनी थी बात हो रही थी तो केवल ये कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कितना गदर मचाया।

Dangal records
 

फिल्म की असली परीक्षा थी कुछ ऑल टाइम खान रिकॉर्ड्स। और ये रिकॉर्ड थे शाहरूख खान और आमिर खान के नाम। सबको लगा कि सलमान की आंधी में इन रिकॉर्ड्स की ऐसी की तैसी हो जाएगी। लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं।

अब दंगल की कमाई तो आमिर खान बता ही चुके हैं। जानिए दंगल का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन। लेकिन आमिर खान पर सबकी नज़रें रहती हैं रिकॉर्ड्स के कारण। हर नया रिकॉर्ड वो ही बनाते हैं।

अब रिकॉर्ड्स के मामले में इस साल सुलतान निराश कर चुकी है। हालांकि आमिर का मानना है कि सुलतान की वजह से दंगल हिट होगी। लेकिन सच यही है कि सुलतान ने ऐसा कोई अनोखा रिकॉर्ड नहीं बनाया है। 

यहां तक कि इस न्यूकमर ने तो सलमान खान को बुरी तरह पछाड़ दिया है। ऐसे में सबकी नज़रें दंगल पर हैं और देखना है कि क्या आमिर खान ये रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे जो सुलतान से भी नहीं टूटे -
 

थे सारे मौके पर चूके

थे सारे मौके पर चूके

हालांकि सलमान खान के पास सारे मौके थे। सुलतान का धुंआधार प्रमोशन हुआ वहीं सलमान खान की रेप कंट्रोवर्सी ने भी उनका काफी साथ दिया। अब देखना है कि आमिर खान की दंगल इन रिकॉर्ड्स को तोड़ पाती है जिन्हें सलमान छू भी नहीं पाए।

सबसे बड़ी कमाई वाली फिल्म

सबसे बड़ी कमाई वाली फिल्म

अभी तक ये रिकॉर्ड 340 करोड़ के साथ पीके के पास है। और सुलतान 300 करोड़ पर ही बोल गई। अब देखना है कि आमिर खान की दंगल कोई ऐसा कमाल कर पाती है या फिर पीके ही रहेगी बॉलीवुड की सबसे कमाऊ फिल्म।

सबसे बड़ी इंटरनेशल कमाई

सबसे बड़ी इंटरनेशल कमाई

भारत छोड़िए विदेशों में भी सुलतान ने 500 करोड़ का आंकड़ा छुआ है। जबकि आमिर खान की पीके पहले ही 700 करोड़ पहुंच चुकी थी। अब देखना है कि दंगल का आंकड़ा कितना होगा। खासतौर से तब जबकि दंगल यूएसए में 21 को ही रिलोज़ हो रही है।

सबसे बड़ी ओपनिंग

सबसे बड़ी ओपनिंग

अभी तक की सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड है शाहरूख खान की हैप्पी न्यू ईयर के पास। फिल्म ने 44.97 crore की ओपनिंग की थी। माना जा रहा था कि सुलतान इस आंकड़े को पार कर लेगी। काफी हो हल्ला भी मचा था लेकिन ऐसा कुछ हो नहीं पाया।

सबसे बड़ा सिंगल डे कलेक्शन

सबसे बड़ा सिंगल डे कलेक्शन

अभी तक ये रिकॉर्ड भी शाहरूख खान की हैप्पी न्यू ईयर के पास है। जिसकी ओपनिंग से ज़्यादा सिंगल डे कलेक्शन अभी तक किसी फिल्म ने नहीं किया। ओपनिंग के बाद भी सुलतान को जिस तरह से लोग वाह वाह कह रहे थे, लगा था कि ये रिकॉर्ड भी टूट जाएगा।

एक हॉलीडे के साथ ओपनिंग वीकेंड

एक हॉलीडे के साथ ओपनिंग वीकेंड

धूम 3 के पास बिना किसी छुट्टी सबसे ज़्यादा ओपनिंग वीकेंड का रिकॉर्ड है, 107 करोड़ के साथ। यानि कि इस वीकेंड में केवल एक ही दिन छुट्टी थी। सुलतान के पास ईद वीकेंड था। इसलिए धूम 3 का ये रिकॉर्ड नहीं टूट पाया है। उम्मीद है कि दंगल ऐसा कुछ करेगी!

पाकिस्तान में सबसे ज़्यादा कमाई

पाकिस्तान में सबसे ज़्यादा कमाई

सलमान की जितनी भी फैन फॉलोइंग हो लेकिन बजरंगी भाईजान पाकिस्तान के दिल पर ज़रा सा कम राज करते हैं। अभी भी पाकिस्तान में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म पीके है।

2016 की प्रॉफिट वाली फिल्म

2016 की प्रॉफिट वाली फिल्म

2016 की सबसे ज़्यादा प्रॉफिट वाली फिल्म है नीरजा। इस मामले में भी फिलहाल सुलतान पीछे ही है। अब देखना है कि दंगल नीरजा को पीछे कर पाएगी या नहीं। क्योंकि फिल्म का बजट केवल 70 करोड़ है।

सबसे जल्दी 300 करोड़

सबसे जल्दी 300 करोड़

पीके ने केवल 16 दिन में 300 करोड़ क्लब में एंट्री की थी और सुलतान को रिलीज़ के बाद इस आंकड़े को छूने में लगभग एक महीना लग गया। अब देखना है कि दंगल को कितना समय लगता है।

सबसे बड़ा सोमवार

सबसे बड़ा सोमवार

ये माना जाता है कि सोमवार, फिल्मों के लिए टेस्ट की तरह होता है। अगर उस दिन भी फिल्म कमा ले गई तो अच्छा खासा कमाएगी। यही नहीं हो पाया सुलतान के साथ। क्योंकि सबसे ज़्यादा कमाने वाले सोमवारों में सुलतान छठवें नंबर है। पीके, धूम 3, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्मों के बाद।

English summary
Records Aamir Khan has to target from Dangal.
Please Wait while comments are loading...