»   » BOX OFFICE: इस रेस में.. शाहरूख खान + आमिर खान= सलमान खान

BOX OFFICE: इस रेस में.. शाहरूख खान + आमिर खान= सलमान खान

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] सलमान खान की ताजा रिलीज फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' ने तीसरे ही दिन 100 करोड़ कल्ब में एंट्री पा ली है। बता दें, इसके साथ ही यह लगातार सलमान की नौंवी फिल्म हो गई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का कलेक्शन किया है।

बता दें, इस रेस में सलमान खान के आसपास भी कोई और एक्टर नहीं है। जी हां, न शाहरूख खान, न आमिर खान, न ऋतिक रोशन.. कोई भी सुपरस्टार सलमान को इस रेस में छू नहीं पाया।


ALERT: 'प्रेम रतन धन पायो' के साथ सलमान ने तोड़ा एक 'पर्सनल' RECORD


मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इस लिस्ट में तीसरे चौथे नंबर पर हैं। आमिर की 4 फिल्मों ने 100 करोड़ का कलेक्शन किया। जबकि शाहरूख खान और अजय देवगन 5-5 फिल्मों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।


बहरहाल, खुशी और हैरानी की बात यह है कि दबंग के बाद रिलीज सलमान खान की लगभग सारी ही फिल्मों ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है। इसी से जाहिर है कि देश में सलमान फैंस की संख्या कितनी ज्यादा है।


बहरहाल, यहां देखिए सलमान खान की 100 करोड़ी फिल्मों की लिस्ट-


दबंग

दबंग

साल 2010 में आई फिल्म 'दबंग' ने जैसे सलमान खान की किस्मत ही बदल दी। फिल्म में सलमान और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य किरदारों में थे। यह सलमान की पहली 100 करोड़ी फिल्म है। फिल्म ने कुल 138.88 करोड़ का कलेक्शन किया था.


रेडी

रेडी

दबंग के बाद तो सलमान खान का 100 करोड़ी सिलसिला शुरू हो गया। रेडी ने 119 करोड़ का बिजनेस किया था। फिल्म में सलमान के साथ असिन थीं।


बॉडीगॉर्ड

बॉडीगॉर्ड

करीना कपूर के साथ फिल्म बॉडीगॉर्ड में सलमान खान को खूब पसंद किया गया था। फिल्म ने 148.86 करोड़ का कलेक्शन किया था।


एक था टाईगर

एक था टाईगर

कैटरीना कैफ के साथ सलमान खान की जोड़ी दर्शकों ने बेहद पसंद की थी। कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 198.78 करोड़ की कमाई की थी।


दबंग 2

दबंग 2

दबंग के सीक्वल दबंग 2 ने भी बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाका किया था। सोनाक्षी सिन्हा के साथ सलमान का जादू एक बार फिर चल गया। फिल्म ने कुल 155 करोड़ की कमाई की थी।


जय हो

जय हो

इसे सलमान खान का जादू ही कहेंगे कि फिल्म को न दर्शकों ने पसंद किया था न समीक्षकों ने। फिल्म भी जय हो ने 116 करोड़ की कमाई कर ली थी। फिल्म मे सलमान के साथ डेजी शाह थी।


किक

किक

सलमान खान, जैकलीन फर्नांडीस की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। फिल्म ने कुल 231.85 करोड़ का कलेक्शन किया था। कह सकते हैं कि इस फिल्म के बाद सलमान का 200 करोड़ का सफर शुरू हो गया।


बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान

कबीर खान के निर्देशन में बनी बजरंगी भाईजान ने 320.34 करोड़ का बिजनेस किया है। फिल्म बॉलीवुड की दूसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है।


प्रेम रतन धन पायो

प्रेम रतन धन पायो

वहीं, प्रेम रतन धन पायो ने 4 दिनों में 129.77 करोड़ का कलेक्शन कर लिया। फिल्म 200 करोड़ पार कर जाएगी। यह तो फाइनल हो चुका है।


English summary
Salman Khan is king of 100 crore club. Prem Ratan Dhan Payo is 9th 100 crore film of Salman Khan.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos