»   » BOX OFFICE: प्रेम रतन धन पायो ने तोड़ा बॉलीवुड का RECORD

BOX OFFICE: प्रेम रतन धन पायो ने तोड़ा बॉलीवुड का RECORD

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] सलमान खान की प्रेम रतन धन पायो बॉक्स ऑफिस ने कमाल कर दिया है और फिल्म ने बॉलीवुड का एक शानदार रिकॉर्ड तोड़ा है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ कमाकर प्रेम रतन धन पायो बॉलीवुड की सबसे बड़ी दीवाली ब्लॉकबस्टर बन गई है। 

सलमान ने पहले ही अपना दीवाली रिकॉर्ड इस फिल्म से ठीक किया था। हालांकि फिल्म के पास इतने कारण थे कि प्रेम रतन धन पायो रिलीज़ से पहली ही ब्लॉकबस्टर हो चुकी थी। अब फिल्म ने ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर का दर्जा हासिल कर लिया है। वैसे भी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है।


हालांकि सलमान खान की प्रेम रतन धन पायो में काफी MISTAKES थीं, लेकिन फिर भी दर्शकों ने फिल्म को पूरा प्यार दिया है और यही वजह है कि तमाशा के साथ मिलकर प्रेम रतन धन पायो ने नवंबर बॉक्स ऑफिस की बैंड बजा दी है। अब जब फिल्म ने 400 करोड़ पार कर लिए हैं तो फिल्म का अगला टार्गेट है 500 करोड़।


लेकिन अब सलमान खान को जो करना है जल्दी करना है क्योंकि शाहरूख खान जल्द ही बॉक्स ऑफिस पर कब्ज़ा करने वाले हैं और पिछली बार उन्होंने क्या किया था याद है? नहीं याद तो यहां क्लिक करिए ;)


जानिए किन दीवाली सीज़न की फिल्मों को पीछे छोड़ प्रेम रतन धन पायो बनी बॉलीवुड की सबसे बड़ी दीवाली ब्लॉकबस्टर -

#1 प्रेम रतन धन पायो

सबको पीछे करते हुए प्रेम रतन धन पायो दीवाली की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर हो चुकी है। फिल्म ने अभी तक 400 करोड़ की कमाई कर ली है और अभ जाकर फिल्म की कमाई करोड़ों से प्रति दिन लाखों में आई है।


हैप्पी न्यू ईयर - 2014

2014 में हैप्पी न्यू ईयर ने ना केवल सबसे बड़ी दीवाली ब्लॉकबस्टर होने का बल्कि बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा कमाई वाली फिल्मों में अपना नाम शामिल किया था। फिल्म ने अब तक भारत में 203 और विदेश में 90 करोड़ की कमाई की है।


कृष 3 - 2013

2013 में दीवाली पर बॉक्स ऑफिस पर धमाके किए थे ऋतिक रोशन के सुपरहीरो अवतार ने। कृष 3 को एक खास वर्ग के दर्शकों ने काफी पसंद किया था और फिल्म ने भारत में 235 करोड़ और विदेश में 45 करोड़ कमाए थे।


जब तक है जान - 2012

2012 की दीवाली ने शाहरूख खान और अजय देवगन में टक्कर देखी थी। जब तक है जान और सन ऑफ सरदार दोनों ने कमाई की थी। जब तक है जान ने 120 करोड़ और विदेश में 40 करोड़ कमाए थे।


ओम शांति ओम - 2007

ओम शांति ओम एक परफेक्ट बॉलीवुड मसाला फिल्म थी। हालांकि फिल्म ने उतने शानदार रिकॉर्ड नहीं बनाए थे लेकिन फिर भी फिल्म ने संजय लीला भंसाली की सांवरिया को टक्कर देते हुए 70 करोड़ की कमाई की थी।


डॉन - 2006

शाहरूख खान की डॉन ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका कर दिया था। फिल्म अमिताभ बच्चन स्टारर डॉन का रीमेक थी और जंगली बिल्ली प्रियंका चोपड़ा और शाहरूख ने फैन्स को चकित कर दिया था।


वीर ज़ारा - 2004

यश चोपड़ा के इस रोमांस ने उस साल की बेस्ट ओपनिंग की थी और विदेशों में छा गई थी। फिल्म ने 40 करोड़ की कमाई की थी और हिट थी। वहीं शाहरूख और प्रीती ने बॉक्स ऑफिस पर दीवाली धमाका किया था।


हम साथ साथ हैं

सलमान खान की ये फिल्म 1999 का दीवाली धमाका थी और फिल्म उस साल की सबसे ज़्यादा कमाई वाली फिल्मों में शामिल थी। कारण एक ही था - प्रेम भईया तो संत आदमी हैं ;)


कुछ कुछ होता है

जब एक ही फिल्म में शाहरूख खान और सलमान खान हों तो वो फिल्म दीवाली पर धमाकों की कमी कर सकती है भला। ऐसा ही कुछ हुआ था 1998 में। फिल्म ने कुल मिलाकर 40 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की थी।


दिल तो पागल है

शाहरूख खान की इस फिल्म ने 1997 की दीवाली को इतना धमाकेदार बनाया था कि आज तक फिल्म लोगों के ज़ेहन में है। वहीं माधुरी और करिश्मा के साथ ने फिल्म को एवरग्रीन बना दिया। 


English summary
Prem Ratan Dhan Payo Box office update - It is officially the biggest Diwali blockbuster ever!
Please Wait while comments are loading...