»   » प्रेम रतन धन पायो को BOX OFFICE झटका: ना ब्लॉकबस्टर, ना सुपरहिट....

प्रेम रतन धन पायो को BOX OFFICE झटका: ना ब्लॉकबस्टर, ना सुपरहिट....

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] प्रेम रतन धन पायो को आखिरकार बॉक्स ऑफिस से झटका मिल ही गया। फिल्म के ओवरसीज़ कलेक्शन अच्छे माने जा रहे हैं लेकिन आज प्रेम रतन धन पायो को बॉक्स ऑफिस पर सात दिन पूरे हो गए और फिल्म का कलेक्शन देखकर किसी को भी बुरा लग सकता है।

इस साल ओवरसीज़ फिल्मों के लिए काफी अच्छा कलेक्शन हुआ। बजरंगी भाईजान और पीके ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की लेकिन 7 दिन में प्रेम रतन धन पायो का ओवरऑल कलेक्शन करीब 255 करोड़ पर टिक गया है। जिसमें से 162 करोड़ के करीब केवल भारत की कमाई होगी। फिल्म में सब कुछ था पर ब्लॉकबस्टर नहीं हो पाई!


ऐसे में देखा जाए तो फिल्म ने भले ही अच्छी कमाई कर ली हो। सात दिन में फिल्म ने 100 करोड़ वर्ल्डवाइड भी कमा लिए तो भी फिल्म एवरेज कही जाएगी। वैसे भी फिल्म देखने के बाद दर्शकों की प्रतिक्रिया बेहद निराशाजनक रही है। वैसे तो हमने पहले भी WARNING दी है कि फिल्म क्यों ना देखें। क्योंकि फिल्म निराश ही करेगी।


जानिए 7 दिनों में फिल्म के बॉक्स ऑफिस का हाल - 
 

वर्ल्डवाइड कलेक्शन

फिल्म ने अभी तक ओवरऑल करीब 250 करोड़ कमाई की है जिसमें से 160 करोड़ भारत की और बाकी के 90 करोड़ ओवरसीज़ की कमाई है। लेकिन ये कमाई काफी नहीं है।


इकलौती हिंदी रिलीज़

प्रेम रतन धन पायो दीवाली पर इकलौती हिंदी रिलीज़ थी और फिल्म को विदेशों में 1200 स्क्रीन मिले जो कम नहीं थे ऐसे में फिल्म के लिए कमाई करना बड़ी बात नहीं होनी चाहिए थी।


दीवाली का नो फायदा

इससे ज़्यादा कमाई सलमान खान की बजरंगी भाईजान ने की थी जबकि प्रेम रतन धन पायो का वीकेंड एक तो दीवाली का था ऊपर से चार दिन का था। 


तगड़ा प्रमोशन

फिल्म का प्रमोशन भी तगड़ा किया गया था। और माना जा रहा था कि दुबई और यूएई फैन्स के कारण फिल्म ओवरसीज़ में भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई करेगी।


फैन फॉलोइंग

फिल्म के कई स्टार की इंटरनेशनल फैन फॉलोइंग है। सलमान के अलावा सोनम कपूर और अनुपम खेर की विदेशों में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है लेकिन इसका भी कोई फायदा नहीं मिला।


ब्लॉकबस्टर होने के थे चांस

फिल्म की रिलीज़ के पहले फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के चांस थे। माना जा रहा था कि फिल्म काफी अच्छी कमाई कर लेगी और 300 करोड़ के आगे निकल जाएगी।


सूरज सलमान का एंगल

वहीं सूरज बड़जात्या और सलमान खान के 15 साल बाद एक साथ आने को भी फैन्स काफी उत्साहित थे और इसीलिए फिल्म को धुंआधार ओपनिंग मिलने के चांस भी थे।


नहीं मिली पब्लिसिटी

फिल्म के पहले शो के बाद ही फिल्म को पब्लिसिटी मिलना बंद हो गई और सबने फिल्म की जमकर बुराई की। कई क्रिटिक्स ने तो फिल्म को देखने लायक भी नहीं बताया।


एवरेज कमाई

इस हिसाब से देखा जाए तो सबसे बुरे केस में फिल्म की कमाई को 175 आंका गया था और ये सही साबित होता दिख रहा है। फिल्म हिट भी नहीं कहलाएगी बल्कि केवल एवरेज की श्रेणी में गिनी जाएगी।


English summary
Prem Ratan Dhan Payo box office collections worldwide update and this will break your heart!
Please Wait while comments are loading...