»   » #Shock: काबिल के 10 करोड़ बॉक्स ऑफिस ओपनिंग में घोटाला?

#Shock: काबिल के 10 करोड़ बॉक्स ऑफिस ओपनिंग में घोटाला?

ऋतिक रोशन की काबिल ने बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ की ओपनिंग की है लेकिन अगर रिपोर्ट्स की मानें तो राकेश रोशन ने झूठा कलेक्शन हर जगह फैलाया। असल में फिल्म की कमाई काफी कम है।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आजकल फिल्म अच्छी है या नहीं, इससे ज़्यादा ज़रूरी हो चुका है कि फिल्म ने कमाई की या नहीं। ऋतिक रोशन स्टारर काबिल के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है शायद। अगर ट्रेड पंडितों की मानें तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ की ओपनिंग की। 

लेकिन काफी देर से ट्विटर पर राकेश रोशन के कारनामे जैसा एक हैशटैग ट्रेंड हो रहा है। इस हैशटैग #Roshans Manipaulation Exposed की मानें तो ऋतिक रोशन ने बॉक्स ऑफिस पर केवल 7.50 करोड़ की ही कमाई की है।
 

Kaabil-Box-office-collection

ट्विटर पर फैन्स ने तबाही मचा रखी है औऱ ये चीख चीखकर कह रहे हैं कि रईस के आगे कहीं भी काबिल नहीं टिकती, कम से कम बॉक्स ऑफिस पर। 

ऋतिक रोशन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में रईस से भिड़ने पर खुलकर बात करते हुए कहा कि अगर बेहतर प्लानिंग की जाती तो शायद रईस की टीम ये क्लैश रोक सकती थी। फिलहाल तो मैं दुखी हूं और मेरे पापा और भी ज़्यादा दुखी हैं।

दरअसल, वो हमेशा प्लान करके चीज़ें चलते हैं ताकि कुछ गलत ना हो। और यही उम्मीद वो दूसरों से भी रखते हैं और जब ऐसा नहीं होता है तो ज़ाहिर सी बात है कि उन्हें दुख पहुंचता है।

वैसे हाल ही में रईस और काबिल की टीम में शब्दों का काफी एक्सचेंज हुआ है वो भी पढ़ ही लीजिए -
 

300 करोड़ की है रईस

राकेश रोशन ने साफ कहा कि मैंने शाहरूख को समझाया पर पता नहीं क्यों वो कुछ समझा ही नहीं। मैंने उससे कहा कि मैं रईस के बारे में काफी अच्छी बातें सुन रहा हूं और तुम्हारी फिल्म में 300 करोड़ कमाने के सारे लक्षण है।

शाहरूख को समझाया

राकेश रोशन ने बताया कि मैंने शाहरूख को समझाया भी कि तुम आमिर और सलमान की 300 करोड़ वाली फिल्मों से भिड़ो। ऋतिक तो तुम्हारा जूनियर है उसके साथ क्या भिड़ना। मेरे पास वो जी सर जी सर करता रहा और मान गया लेकिन डेट नहीं बदली।

फिल्म का ज्ञान नहीं

ऋतिक का कहना है कि बॉलीवुड में लोगों को फिल्मों के बिज़नेस की समझ नहीं है। हॉलीवुड अपना कैलेंडर इतने शानदार ढंग से मैनेज करता है कि कभी कोई दो बड़ी फिल्में क्लैश नहीं होती। क्योंकि उन्हें पता है कि इसी में भलाई है पर यहां ऐसा नहीं होता।

मिलेगा फायदा

राकेश रोशन को काबिल को बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ते देखना है इसलिए काबिल को एक दिन पहले रिलीज़ करने का निर्णय ले लिया गया था। काबिल 25 जनवरी की शाम 6 बजे सिनेमाघरों में रिलीज़ होनी थी।

दोनों फिल्मों का नुकसान

काबिल के डायरेक्टर संजय गुप्ता ने दो टूक कहा है कि रईस को काबिल के साथ रिलीज़ करने का फैसला लेकर शाहरूख खान दोनों फिल्मों का नुकसान कर रहे हैं। हालांकि शाहरूख से भिड़ कर ऋतिक रोशन भी नुकसान कर रहे हैं।

एक ही फिल्म का बॉक्स ऑफिस

संजय गुप्ता का कहना है कि अभी तक कोई भी फिल्म 300 करोड़ से ज़्यादा नहीं कमा पाई है। यानि कि एक फिल्म की कमाने की क्षमता फिलहाल इतनी ही नहीं। ऐसे में दोनों फिल्में क्लैश होने की स्थिति में केवल 150 करोड़ कमा पाएंगी।

शाहरूख - सलमान से टक्कर

काबिल के डायरेक्टर संजय गुप्ता का मानना है कि शाहरूख खान का मुकाबला ऋतिक रोशन नहीं सलमान - आमिर होने चाहिए। और ऐसे में उनका टार्गेट 300 करोड़ होना चाहिए और इतना कलेक्शन किसी भी क्लैश के साथ संभव नहीं है। ऐसे में शाहरूख अपना ही नुकसान कर रहे हैं।

नैतिकता पर चलें

ऋतिक रोशन ने एक इंटरव्यू में कहा, "मैं दूसरों की नैतिकता पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता लेकिन मैं हमेशा अपने बनाए उसे उसूल और नियमों पर ही चलता हूं ,और उम्मीद करता हूं कि दूसरे भी उसी पर चलें।"

तारीख हाईजैक हो गई

ऋतिक रोशन ने यही बात खत्म नहीं की उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने हाल ही में कृष 4 की डेट अनाउंस की थी लेकिन हमने वो वापस ले ली, क्योंकि किसी और ने वो तारीख ली हुई थी। ये नैतिकता के खिलाफ है कि आप किसी की तारीख हाईजैक कर लें।

दर्शकों के हाथ में

ऋतिक ने कहा कि जब दो फिल्में टकराएंगी तो नुकसान भी होगा ही। लेकिन अगर दोनों ही फिल्में अच्छी हुईं तो बॉक्स ऑफिस पर कमाल भी कर सकती हैं। लेकिन अब सब कुछ किस्मत और दर्शकों के हाथ में है।

English summary
Kaabil Box Office collection - Roshans Manipulation exposed trends on twitter!
Please Wait while comments are loading...