»   » साल 2015 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्में.. जो बनीं BOX OFFICE धमाका

साल 2015 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्में.. जो बनीं BOX OFFICE धमाका

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] साल 2015 खत्म हो चुका है और हम नए साल में कदम रख चुके हैं। ऐसे में हम आपके लिए 2015 के उन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था। जी हां, हिट- फ्लॉप के साथ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी यहां काफी मायने रखता है।

सलमान खान की बजरंगी भाईजान इस साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म तो बन गई। वहीं, करण सिंह ग्रोवर- डेजी शाह की दिसंबर में रिलीज हेट स्टोरी 3 भी सबसे ज्यादा प्रॉफिट कमाने वाली फिल्म है।


Best of 2015: यहां शाहरूख, सलमान नहीं.. 'हेट स्टोरी 3', 'तमाशा' हैं नंबर 1


बॉक्स ऑफिस की बात करें तो यह साल कुछ खास नहीं रहा। इक्के दुक्के फिल्मों ने ही जमकर कमाई, जबकि बड़ी बड़ी बजट की फिल्मों ने दम तोड़ दिया। जैसे कि बॉम्बे वेलवेट, शानदार.. वहीं, यह कहा जा सकता है कि यह साल कम बजट की फिल्मों के लिए काफी बढ़िया रहा है।


यहां देखिए साल 2015 की सबसे ज्यादा कमाने वाली 10 फिल्में-


बजरंगी भाईजान

कबीर खान के निर्देशन में बनी बजरंगी भाईजान 2015 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। 320 करोड़ की धुआंधार कलेक्शन के साथ फिल्म ने 256% प्रॉफिट कमाया था.


प्रेम रतन धन पायो

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी सलमान खान की यह फिल्म जोरदार ओपनिंग के बाद भी ज्यादा कलेक्शन नहीं कर पाई। फिल्म ने 207 करोड़ का कलेक्शन किया।


तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

कंगना रनौत और माधवन की फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स ने न सिर्फ दर्शकों के दिल में जगह बनाई। बल्कि दनादन बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स भी तोड़ दिए। फिल्म ने 152 करोड़ का कलेक्शन किया।


बाजीराव मस्तानी

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी बाजीराव मस्तानी अब तक 136. 50 करोड़ की कमाई कर चुकी है। जबकि अभी फिल्म का कलेक्शन जारी है।


दिलवाले

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी शाहरूख खान की दिलवाले उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं कर पाई। फिल्म ने अब तक 132.75 करोड़ का कलेक्शन किया है।


एबीसीडी 2

वरूण धवन और श्रद्धा कपूर की एबीसीडी 2 भी इस साल की 100 करोड़ी फिल्मों में एक थी। रेमो डिसूजा की इस फिल्म ने 105.74 करोड़ का कलेक्शन किया है।


बेबी

अक्षय कुमार की फिल्म बेबी ने 95.50 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई थी।


वेलकम बैक

वेलकम बैक को उम्मीद से ज्यादा सफलता मिली थी। हालांकि फिल्म 100 करोड़ पार नहीं कर सकी। अनीस बज्मी की इस फिल्म ने 94 करोड़ का कलेक्शन किया था.


सिंह इज ब्लिंग

अक्षय कुमार की सिंह इज ब्लिंग ने 90.25 करोड़ का कलेक्शन किया। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ एमी जैक्सन और लारा दत्ता मुख्य किरदारों में थीं।


गब्बर इज बैक

अक्षय कुमार की तीसरी फिल्म भी इस लिस्ट में शामिल है। फिल्म ने 86 करोड़ की कमाई की थी।


English summary
Highest grossing bollywood movies of 2015. Take a look on the list.
Please Wait while comments are loading...