»   » BOX OFFICE पर सलमान - अजय का चर्चा और धमाका किया अक्षय ने!

BOX OFFICE पर सलमान - अजय का चर्चा और धमाका किया अक्षय ने!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉक्स ऑफिस भी कमाल की चीज़ है। किसी को हीरो बना देती है तो किसी को ज़ीरो। अब हाल ही में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के लिए अजय देवगन और सलमान खान काफी चर्चा में रहे।

अजय देवगन के नाम पर जय गंगाजल ने अपना सिक्का मज़बूत करने की कोशिश की तो वहीं सलमान खान ने फितूर के लिए पूरी जान लगा दी। लेकिन इस साल के बॉक्स ऑफिस स्टार हैं सोनम कपूर और अक्षय कुमार। हर मायने में।

अब तक कुल 27 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो चुकी हैं। जबकि 2016 में अब तक 9 शुक्रवार पड़े हैं। लेकिन बॉलीवुड ने इन 27 फिल्मों से लगभग 438 करोड़ की कमाई कर चुका है। 

लेकिन इस कमाई में सबसे ज़्यादा योगदान है अक्षय कुमार और सोनम कपूर का। एयरलिफ्ट और नीरजा वाकई प्रभावशाली फिल्में थीं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर भी जमकर दांव खेला।

जानिए 2016 के टॉप 10 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन -

एयरलिफ्ट

पहले नंबर पर है 127.80 करोड़ के साथ एयरलिफ्ट। फिल्म में अक्षय कुमार का किरदार रंजीत कात्याल लोगों का दिल जीत ले गया।

नीरजा

दूसरे नंबर पर है सोनम कपूर की नीरजा जिसने अपने दम पर बॉक्स ऑफिस पर 64 करोड़ की कमाई की।

वज़ीर

वज़ीर ने बॉक्स ऑफिस पर 42 करोड़ की कमाई की। हालांकि फिल्म से लोगों को काफी उम्मीद थी। पर 18 करोड़ की इस फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा ने ब्लॉकबस्टर करार दे दिया।

मस्तीज़ादे

जितनी जल्दी हो सके, इस अश्लील कॉमेडी को यहां से निकलना होगा। लेकिन फिलहाल 38 करोड़ की कमाई के साथ यह फिल्म 4थे नंबर पर है।

घायल वन्स अगेन

सनी देओल की इस कमबैक फिल्म ने 36 करोड़ की कमाई की। फिल्म पुराने बॉलीवुड की याद दिलाती है पर सनी देओल फैन्स को काफी पसंद आई।

सनम रे

दिव्या खोसला कुमार शायद युवाओं की नब्ज़ पकड़ना जानती है। तभी पहली फिल्म यारियां के बाद उनकी दूसरी फिल्म सनम रे ने भी वैलेंटाइन  वीकेंड पर 30 करोड़ की कमाई कर ली।

क्या कूल हैं हम 3

दो पॉर्नस्टार की कहानी इस फिल्म को अगर बैन कर दिया जाए तो गलत नहीं होगा। वैसे ये फिल्म सेंसर बोर्ड के चलते बस संस्कारी पॉर्न कॉमेडी बनकर रह गई। और फिल्म ने 30 करोड़ कमाए।

जय गंगाजल

8वें नंबर पर है हाल ही में रिलीज़ हुई प्रियंका चोपड़ा की जय गंगाजल जिसने अब तक 22 करोड़ की कमाई कर ली है। 

फितूर

9वें नंबर पर है 18 करोड़ की कमाई कर फितूर और 10वें नंबर पर आर माधवन की साला खड़ूस 14.75 करोड़ की कमाई के साथ।

English summary
Box Office update 2016 - Top 10 Bollywood highest grossers.
Please Wait while comments are loading...