»   » अक्षय की ओपनिंग, शाहरूख - सलमान की टीम, अजय - आमिर की एंडिंग

अक्षय की ओपनिंग, शाहरूख - सलमान की टीम, अजय - आमिर की एंडिंग

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] 2016 आ चुका है और पिछले साल के बॉक्स ऑफिस की रिपोर्ट हम आपको दे चुके हैं। पिछला साल बॉक्स ऑफिस के लिए कुछ खास अच्छा साल नहीं रहा। बजरंगी भाईजान साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर थी लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस को चूना ही लगाया जानिए कैसे।

लेकिन पिछले साल सुपरस्टार्स लीक से हटकर दिखे और बॉक्स ऑफिस सूना रह गया। लेकिन घबराइए मत जनाब इस साल ऐसा कुछ नहीं होने वाला है। क्योंकि इस साल धमाकेदार फिल्मों की पूरी कतार लगी हुई हैं। फिल्में इतनी है कि बॉक्स ऑफिस भी कलेक्शन की गिनती करते थक जाएगा।
[साल एक और 100 करोड़ फिल्में सिर्फ 6] 


कम से कम हमारे कयास तो यही कहते हैं कि 2016 बॉक्स ऑफिस के लिए धमाकेदार होने वाला है। जहां कई फिल्मों की रिलीज़ डेट का अभी भी इंतज़ार है, वहीं कुछ फिल्मों की रिलीज़ डेट आ चुकी है और इस लिस्ट को देखकर ये साफ है कि इस साल बॉक्स ऑफिस पर हर महीने एक ब्लॉकबस्टर धमाका होने वाला है।
[2015 में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुए SUPERSTARS] 


अगर कयास लगाए जाएं तो जानिए हर महीने एक कौन सी फिल्म निकलेगी बॉक्स ऑफिस Winner - 

जनवरी - एयरलिफ्ट

जनवरी में 8 फिल्में रिलीज़ हो रही हैं - बिग बी - फरहान अख्तर स्टारर वज़ीर, सनी देओल की घायल वन्स अगेन, तुषार कपूर की मस्तीज़ादे, क्या कूल हैं हम और आर माधवन की साला खड़ूस। लेकिन इस बार 2016 की धमाकेदार शुरूआत अक्षय कुमार ही करेंगे।


फरवरी - नीरजा

फिल्म फिलहाल तो सबको एवरेज लग रही है लेकिन फिल्म में सुपरहिट होने के सारे फ्लेवर हैं। अगर सोनम अपना किरदार निभा ले गईं तो फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने से कोई नहीं रोक सकता। फरवरी में वैसे भी कैट की फितूर और सनम रे लाइन में है।


कपूर एंड सन्स

प्रियंका चोपड़ा की जय गंगाजल और करण जौहर की कूपर एंड सन्स दो ही फिल्में मार्च की लिस्ट में है। करण जौहर की कपूर एंड सन्स के पास सुपरहिट होने के सारे कारण हैं - आलिया सिड का पेयर, फवाद खान और अच्छा म्यूज़िक।


अप्रैल - फैन

क्या हमें अभी भी कुछ कहने की ज़रूरत है। शाहरूख खान के फैन का लुक देख दर्शक उत्साहित हो चुके हैं। फिल्म में उनका डबल रोल है और वो सुपरस्टार बने हैं। प्लस फिल्म में ए आर रहमान का म्यूज़िक है।


मई - अज़हर

मई में यूं तो राकेश ओम प्रकाश मेहरा की मिर्ज़िया भी रिलीज़ हो रही है लेकिन इमरान हाशमी स्टारर अज़हर बायोपिक के हिट होने के काफी चांस है। पहला ये क्रिकेट की सबसे कंट्रोवर्शियल कहानी है और दूसरा इसमें अक्षय कुमार का कैमियो है!


जून - हाउसफुल 3

हाउसफुल सीरीज़ की फिल्में कैसी भी हो लेकिन कमाई करने में नंबर वन हैं। ऊपर से जून है पूरा हॉलीडे सीज़न। ऐसे में अक्षय कुमार की इस कॉमेडी को कोई कमाई करने से नहीं रोक सकता।


जुलाई - ईद धमाका

इस टक्कर का इंतज़ार तो 9 मुल्कों के फैन्स भी कर रहे होंगे। एक तरफ सलमान खान की सुलतान और दूसरी तरफ शाहरूख खान की रईस। कौन जीतेगा पता नहीं लेकिन ब्लॉकबस्टर तो दोनों फिल्में होंगी।


अगस्त - मोहनजोदड़ो

ऋतिक रोशन स्टारर मोहनजोदड़ो से दर्शकों को बेहद उम्मीदें हैं और ऋतिक रोशन बैंग बैंग के बाद से परदे से गायब हैं। हालांकि अगस्त में ऋतिक को अक्षय कुमार स्टारर रूस्तम से टक्कर मिलेगी लेकिन कयास यही लग रहे हैं कि ऋतिक 2016 को ब्लॉकबस्टर देने वाले हैं।


सितंबर - एम एस धोनी

एम एस धोनी पर बन रही बायोपिक हालांकि जितने ज़ोर शोर से लॉन्च हुई उतना ही समय के साथ फीकी पड़ गई। लेकिन एक बार जब फिल्म रिलीज़ होगी तो इसके सुपरहिट होने के चांस काफी ज़्यादा हैं।


अक्टूबर - शिवाय

अक्टूबर को अपने नाम करेंगे अजय देवगन। हालांकि रणबीर और ऐश उनसे ऐ दिल है मुश्किल में भिड़ेंगे लेकिन जितनी मेहनत अजय देवगन शिवाय पर कर रहे हैं उससे साफ है कि फिल्म ब्लॉकबस्टर ही होगी।


नमस्ते इंग्लैंड

हालांकि नवंबर का स्लॉट अभी पूरी तरह खाली है लेकिन माना जा रहा है कि अक्षय कुमार और विपुल शाह इसे नमस्ते इंग्लैंड के लिए इस्तेमाल कर लेंगे और अक्षय कुमार का एक और तहलका दर्शकों को मिलेगा।


दिसंबर - दंगल

क्रिस्मस हमेशा से आमिर का रहा है और आमिर का ही रहेगा। इस बार शाहरूख ने क्रिस्मस लेने की कोशिश की लेकिन अंजाम सबने देख लिया। देखना तो बस ये है कि इस बार आमिर खान कितने रिकॉर्ड बनाएंगे और कितने तोड़ेंगे।


English summary
Box Office prediction of 2016 bollywood films - every month has a blockbuster.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos