»   » BOX OFFICE: 'दिलवाले' शाहरूख को तोड़ने होंगे 'बजरंगी भाईजान' के ये 5 रिकॉर्ड्स!

BOX OFFICE: 'दिलवाले' शाहरूख को तोड़ने होंगे 'बजरंगी भाईजान' के ये 5 रिकॉर्ड्स!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' सिर्फ इस साल की ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड की कुछ बड़ी फिल्मों में से एक होकर उभरी है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तलहका मचाते हुए 300 करोड़ से ज्यादा कमाई की है और इसी के साथ यह सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में पीके के दूसरे नंबर पर है।

अब सलमान खान रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं तो शाहरूख खान भला कैसे पीछे रहेंगे। लिहाजा, दर्शकों को रोहित शेट्टी की दिलवाले से काफी उम्मीदें हैं। खबरों की मानें तो शाहरूख दिलवाले की ग्रैंड ओपनिंग की पूरी तैयारी कर चुके हैं। वैसे भी शाहरूख मार्केटिंग और प्रमोशन के बादशाह माने जाते हैं। 


लेकिन बॉक्स ऑफिस पर राज करने के लिए दिलवाले को बजरंगी भाईजान के ये रिकॉर्ड्स तोड़ने होंगे-


2015 की सबसे बड़ी फिल्म

2015 की सबसे बड़ी फिल्म

कबीर खान की बजरंगी भाईजान इस साल की अभी तक सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है। बजरंगी भाईजान ने वरूण धवन की फिल्म एबीसीडी-2 के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। एबीसीडी-2 के पहले दिन की कमाई 14.3 करोड़ थी। जबकि बजरंगी भाईजान ने 27.25 करोड़ की दमदार कमाई की।


दिलवाले

दिलवाले

दिलवाले से काफी उम्मीदें हैं कि फिल्म बजरंगी भाईजान के यह रिकॉर्ड छीन ले जाएगी। इसके कई कारण हैं- जैसे शाहरूख- काजोल की जोड़ी.. रोहित शेट्टी का जलवा.. और बदलापुर, एबीसीडी-2 के बाद वरूण धवन की फैन फॉलोइंग..


सलमान खान की सबसे बड़ी रिलीज

सलमान खान की सबसे बड़ी रिलीज

बजरंगी भाईजान के दूसरे दिन की कलेक्शन रही 36.50 करोड़ जबकि तीसरे दिन फिल्म ने 38.75 करोड़ कमाया। इसके साथ ही बजरंगी भाईजान सलमान खान के करियर की सबसे ज्यादा कलेक्शन (in one day) करने वाली फिल्म बन गई है।




शाहरूख खान

शाहरूख खान

क्या शाहरूख खान से उम्मीद की जा सकती है कि वे one day collection मामले में सलमान खान को पीछे छोड़ देंगे। बहरहाल, थोड़ा मुश्किल है.. लेकिन शाहरूख आखिर किंग खान हैं और उनके लिए कोई टार्गेट बड़ा नहीं होता..


ओवरसीज में भी धमाल

ओवरसीज में भी धमाल

ओवरसीज में सलमान खान ने अपनी ही पिछली फिल्म 'किक' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ओवरसीज में फिल्म ने 185 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। जो कि सलमान खान की फिल्मों में सबसे ज्यादा है।




दिलवाले ओवरसीज कलेक्शन

दिलवाले ओवरसीज कलेक्शन

कोई शक नहीं कि इस मामले में शाहरूख खान बजरंगी भाईजान से आगे होंगे। विदेशों में शाहरूख का जलवा सिर चढ़कर बोलता है। उनकी फिल्में ओवरसीज में हमेशा से बेहतरीन व्यापार करती आईं हैं।


कुल कलेक्शन

कुल कलेक्शन

318 करोड़ के साथ सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में दूसरी पायदान पर खड़ी है। नंबर एक पर आमिर खान की 'पीके' है।


रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी और शाहरूख खान की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस ने हालांकि काफी बेहतरीन कलेक्शन किया था, लेकिन क्या फिल्म 'दिलवाले' बजरंगी भाईजान और पीके का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी?


USA बॉक्स ऑफिस

USA बॉक्स ऑफिस

बजरंगी भाईजान ने USA बॉक्स ऑफिस चार्ट में अपनी जगह बनाई। पहले हफ्ते में फिल्म USA बॉक्स ऑफिस चार्ट में 10th पोजिशन पर रही।


दिलवाले

दिलवाले

USA में शाहरूख खान की फैन फॉलोइंग भी गजब की है, लिहाजा शाहरूख खान के लिए यह आंकड़ा भी कुछ ज्यादा नहीं होना चाहिए.. आप क्या कहते हैं! Undecided


बॉक्स ऑफिस किंग

बॉक्स ऑफिस किंग

दिलवाले कैसे कमाएगी 300 करोड़.. पढ़ें यहां-


BOX Office: 'बजरंगी भाईजान' vs 'दिलवाले'.. 10 दिनों में 300 करोड़ पार!


English summary
5 Bajrangi Bhaijaan records that Shahrukh Khan’s Dilwale should break to lead the Box Office.
Please Wait while comments are loading...