»   » #100CroreClub: 2016 में बॉलीवुड को मिलेगी 50वीं 100 करोड़ी फिल्म!

#100CroreClub: 2016 में बॉलीवुड को मिलेगी 50वीं 100 करोड़ी फिल्म!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सुशांत सिंह राजपूत स्टारर एम एस धोनी ने इस साल सबको चौंका दिया है। हर लिहाज़ से। फिल्म ने 100 करोड़ की कमाई कर ली। और इस साल एयरलिफ्ट, रूस्तम, सुलतान और हाउसफुल के बाद एम एस धोनी साल की पांचवी 100 करोड़ी फिल्म बनी।

लेकिन बात इससे भी ज़्यादा दिलचस्प है। एम एस धोनी बॉलीवुड के 100 करोड़ क्लब की 46वीं फिल्म बनी है। 2016 के 9 महीने बीत चुके और अब तक हमें क्या मिला? वही सलमान खान और वही अक्षय कुमार।

MS Dhoni box office

लेकिन रूकिए जनाब खेल तो अभी बाकी है। क्योंकि इंटरवल के बाद की पिक्चर अभी बाकी है। बोले तो 2016 का क्लाईमैक्स अभी बाकी है।
[#2016KaHisaab: अक्षय नंबर 1, सलमान नंबर 2, शाहरूख नंबर 3]

तो गणित बैठाइए, इस साल 100 करोड़ क्लब के नाम पर हमें मिली सुलतान (300 करोड़ प्लस) और ताबड़तोड़ दे दनादन टाइप अक्षय कुमार। उनकी तीन फिल्में आईं और तीनों ही सुपरहिट! 100 करोड़ क्लब वाली।
[#BoxOffice: इस सुपरस्टार ने बना दिए 10 शानदार रिकॉर्ड...दनादन]

लेकिन उसके अलावा बॉक्स ऑफिस सूखा रहा। क्यों, किसलिए, इन सबके कारण कई थे। शाहरूख खान एक्सपेरिमेंट करने की कोशिश में फेल हो गए तो ऋतिक रोशन ने तो क्या किया और क्यों किया कुछ समझ नहीं आया।

Bollywood 100 crore club

सुपरहिट - एम एस धोनी
जिस तरह से एम एस धोनी के ट्रेलर पर फैन्स ने रिएक्ट किया, उससे ये साफ हो गया था कि धोनी के नाम पर सुशांत सिंह राजपूत की किस्मत चमकने वाली है और धोनी भी पक्की बात है कि 100 करोड़ क्लब का हिस्सा होगी। फिल्म सुपरहिट हो गई, इसमें कोई शक नहीं कि सुशांत सिंह राजपूत ने इस साल बॉलीवुड को एक नई उम्मीद दी।

Bollywood 100 crore club

बहरहाल, अभी शो खत्म नहीं हुआ है क्योंकि इन आने वाले तीन महीनों में 4 बिल्कुल पक्की 100 करोड़ क्लब फिल्में हैं, और 2 बिल्कुल सरप्राइज़ वाली 100 करोड़ फिल्में हैं।

और ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, ऐसा कह रहा है बॉलीवुड के अच्छे दिन का गणित। तो हमने फटाफट, बिना टाइम वेस्ट किए बना डाली है आने वाली फिल्मों की कुंडली

Bollywood 100 crore club

ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर - दंगल
आमिर खान की इस फिल्म से सबको उम्मीदें हैं। 100 करोड़ तो उनके लिए बीती बात हो चुकी है। देखना तो ये है कि दंगल इस बार कहां तक जाती है। आमिर खान का अपना पीके रिकॉर्ड है, ओवरऑल 700 करोड़। आप लगाइए बोली हमारे कमेंट बॉक्स में!

Bollywood 100 crore club

ब्लॉकबस्टर - शिवाय
शिवाय 100 करोड़ क्लब का हिस्सा होगी, इसमें कोई दो राय नहीं है। हो सकता है कि ये इस साल की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म भी बन जाए, सुलतान औऱ दंगल के बाद। अब देखना ये है कि शिवाय कुल कितना कमाती है और अजय देवगन के भक्तों में कितनी शक्ति है।

Bollywood 100 crore club

सुपरहिट - ऐ दिल है मुश्किल
फिल्म चलेगी और 100 करोड़ क्लब में भी एंट्री पा लेगी। क्योंकि करण जौहर के नाम पर फिल्में बिकती हैं, इंटरनेशनल मार्केट में। वहीं ऐश्वर्या राय का ग्लैमर और फवाद खान की हॉटनेस भी बिकती है। और अब तो फिल्म से शाहरूख खान का नाम भी जुड़ चुका है इसलिए ऐ दिल है मुश्किल है आने वाली पक्की चौथी 100 करोड़ फिल्म।

Bollywood 100 crore club

चली तो धमाका होगा - रॉक ऑन 2
इस लिस्ट में पांचवी फिल्म है रॉक ऑन 2। अगर ये फिल्म चल गई तो धमाकेदार तरीके से चलेगी। अभी तक फिल्म की बीट कोई नहीं पकड़ पा रहा है लेकिन अगर दर्शक ने पहले दिन फिल्म पकड़ ली तो रॉक ऑन 2 होगी पांचवी 100 करोड़ फिल्म।

Bollywood 100 crore club

ईश्वर करे चल जाए - बेफिक्रे
हालांकि इस मामले में किसी को शक नहीं होना चाहिए। जिस बंदे का नाम आदित्य चोपड़ा हो, जो 22 साल की उम्र में इस देश की सबसे बड़ी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर दे दे। उसके नाम पर कोई शक नहीं होना चाहिए। इसलिए सब चाहते हैं कि बेफिक्रे 100 करोड़ क्लब का हिस्सा बने। और रणवीर सिंह के सितारे आजकल बुलंदी पर हैं, तो फिल्म 100 करोड़ क्लब की छठवीं फिल्म होगी।

Bollywood 100 crore club

सरप्राइज़ हिट - कहानी 2
जब कहानी आई थी तो किसी को नहीं लगा था कि फिल्म सुपरहिट हो जाएगी। लेकिन फिल्म धमाकेदार निकली। अगर ऐसा कुछ विद्या बालन की फिल्म के साथ हुआ तो फिर निश्चित रूप से ये सातवीं 100 करोड़ फिल्म होगी। हालांकि 100 करोड़ तक पहुंचने में थोड़ा वक्त ज़रूर लगाएगी। लेकिन फिलहाल तो फिल्म की रिलीज़ डेट पर सबको शक है।

Bollywood 100 crore club

सरप्राइज़ धमाका - डियर ज़िंदगी
ये होगा इस साल का सरप्राइज़ धमाका। आलिया भट्ट और शाहरूख खान की डियर ज़िंदगी की सबसे बड़ी उम्मीद हैं - गौरी शिंदे। अगर फिल्म वाकई अच्छी निकली तो फिल्म में 100 करोड़ क्लब के सारे नुस्खे मौजूद हैं।

Bollywood 100 crore club

English summary
Bollywood 100 crore club Films in 2016. Will the total count reach 50 this year?
Please Wait while comments are loading...