»   » BOX OFFICE: एक हफ्ता.. और पाकिस्तान में छा गए 'बजरंगी भाईजान'..

BOX OFFICE: एक हफ्ता.. और पाकिस्तान में छा गए 'बजरंगी भाईजान'..

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] यूं तो सलमान खान की फैन फॉलोइंग पर कोई शक नहीं है। भारत ही नहींं बल्कि पड़ोसी मुल्क में भी सल्लू भाई के लिए फैंस क्रेजी हैं। और इसी का नतीजा है कि पाकिस्तान में बजरंगी भाईजान वहां की फिल्मों को भी पीछे छोड़ गई। कबीर खान के निर्देशन में बनी बजरंगी भाईजान को पाक दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। 

17 जुलाई को फिल्म की जबरदस्त ओेपनिंग के बाद पूरे हफ्ते वहां बजरंगी भाईजान छाई रही। सलमान खान की फिल्म यहां दो पाकिस्तानी फिल्मों के साथ रिलीज़ हुई लेकिन इस फिल्म ने दोनों पाकिस्तानी फिल्मों को पछाड़ दिया। बिन रोए और रॉन्ग नंबर बॉक्स ऑफिस में कहीं पीछे छूट गए हैं। यहां पढे़ें पूरी डीटेल-

पाकिस्तान में बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान को पाकिस्तान में 'U' सर्टिफिकेट दिया गया। फिल्म 17 जुलाई को एक साथ 80 सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी।  रिपोर्ट्स के अनुसार, ओपनिंग डे पर लगभग सभी सिनेमाघर हाउसफुल थे.

 

पहला हफ्ता

रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने सिर्फ करांची और इस्लामाबाद में अब तक 3.2 मिलियन का कारोबार कर लिया है।

 

इन फिल्मों को किया पीछे

बजरंगी भाईजान ने पाक में पाकिस्तानी फिल्मों को ही पीछे छोड़ दिया। सलमान खान की इस फिल्म के साथ दो फिल्में रिलीज हुई थी। माहिरा खान और हुमांयु सईद की 'बिन रोए'.. और रॉन्ग नंबर।

 

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

सिर्फ करांची और इस्लामाबाद की बात करें तो-

बजरंगी भाईजान ने एक हफ्ते में 3.2 मिलियन.. माहिरा खान की 'बिन रोए' ने 2.8 मिलियन और पाकिस्तानी फिल्म 'रॉन्ग नंबर' ने 2.7 मिलियन की कमाई की है।

भारत में नंबर 1

एक हफ्ते की कमाई की बात करें तो भारत में बजरंगी भाईजान सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ने 184.62 करोड़ का कलेक्शन किया है। और इसके साथ ही पीके का रिकॉर्ड टूट गया। पीके ने एक हफ्ते में 183 करोड़ की कमाई की थी.

बजरंगी भाईजान

इस फिल्म को पाकिस्तान ने भारत- पाक रिश्तों पर बनी अब तक की सबसे पॉजिटिव फिल्म करार दी है। फिल्म की कहानी एक सीधे साधे हिन्दुस्तानी की है., जो एक खोई हुई पाकिस्तानी को उसके घर तक छोड़ने पाकिस्तान चला आता है और इस बीच उसे तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

तोड़े कई रिकॉर्ड

बहरहाल, सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान सुपरहिट हो चुकी है। लिहाजा यहां पढ़ें- 'बजरंगी भाईजान' का कमाल.. 7 दिनों में दमदार 10 रिकॉर्ड

 

English summary
Kabir Khan's Bajrangi Bhaijaan mints Rs. 32 lakhs in the first week in Karachi and Islamabad alone.Film starring Salman Khan and Kareena Kapoor.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos