»   » 500 करोड़ कलेक्शन के साथ.. ये फिल्म तोड़ेगी 'दंगल' का RECORD.. फाइनल है!

500 करोड़ कलेक्शन के साथ.. ये फिल्म तोड़ेगी 'दंगल' का RECORD.. फाइनल है!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आमिर खान की फिल्म 'पीके' वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। जबकि 'दंगल' भारत में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। फिल्म ने 387 करोड़ की धमाकेदार कमाई के साथ पूरे फिल्म इंडस्ट्री को ऐसा आंकड़ा दिया है, जिसे पार करना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन सा दिखता है। लेकिन बता दें, साल 2017 में ही यह रिकॉर्ड टूटने वाला है।

बाहुबली 2 ट्रेलर से 10 Best सीन्स.. जिसे देखकर आप भी कहेंगे 'शानदार'

पहले उम्मीद की जा रही थी कि यह आंकड़ा शायद सलमान खान की फिल्म 'टाईगर जिंदा है' तोड़ पाए.. लेकिन अब जबकि बाहुबली 2 का ट्रेलर सबसे सामने आ चुका है, तो फाइनल है कि फिल्म इंडस्ट्री को धमाके के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। 

Baahubali vs Dangal

ट्रेड एनालिस्टों की मानें तो सभी भाषाओं को मिलाकर बाहुबली 2 सिर्फ 400 करोड़ ही नहीं, बल्कि 500 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर जाएगी। सिर्फ हिंदी भाषा की बात करें तो उम्मीद है फिल्म 200 करोड़ क्लब में एंट्री लेगी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक सुनामी की तरह होगी। 

बहरहाल, यहां जानते हैं बाहुबली 2 कैसे तोड़ेगी दंगल का रिकॉर्ड-  

सभी भाषाओं को मिलाकर

सभी भाषाओं को मिलाकर

बाहुबली 2 चार भाषाओं में रिलीज हो रही है.. तमिल, तेलुगु, मलयायम और हिंदी.. जहां सिर्फ हिंदी से फिल्म 200 करोड़ तक की कमाई करेगी। लिहाजा, कुल मिलाकर उम्मीद है फिल्म 400 करोड़ का आंकड़ा पार करेगी।

भारत में कलेक्शन

भारत में कलेक्शन

400 करोड़ की उम्मीद सिर्फ भारत में की जा रही है, जबकि क्रेज को देखते हुए वर्ल्डवाइड फिल्म का कलेक्शन 600 करोड़ पार जा सकता है।

ट्रेलर से ही सुपरहिट

ट्रेलर से ही सुपरहिट

बाहुबली 2 का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है और बता दें फिल्म अपने ट्रेलर से ही ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है। ट्रेलर ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। कोई शक नहीं कि ट्रेलर हिट होने का फायदा फिल्म को भी मिलेगा।

कोई नहीं है टक्कर में

कोई नहीं है टक्कर में

सच तो यही है कि कोई भी निर्माता- निर्देशक बाहुबली 2 से टक्कर नहीं लेना चाहते। लिहाजा, बाहुबली 2 सोलो रिलीज होगी और उसके आस पास कोई भी बड़ी फिल्म नहीं होने वाली। लिहाजा, इसका फायदा फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर भी मिलेगा।

प्रमोशन

प्रमोशन

पहली फिल्म के लिए धर्मा प्रोडक्शन ने इतना प्रमोशन नहीं किया था, क्योंकि फिल्म के रिस्पॉस का उन्हें अंदाजा नहीं था। लेकिन बाहुबली 2 के लिए करण जौहर पूरी तरह तैयार हैं। सिर्फ साउथ नहीं, बल्कि उत्तर भारत और इंटरनेश्नल स्तर पर भी फिल्म का जमकर प्रमोशन किया जाएगा।

बजट और कमाई

बजट और कमाई

निर्माता ने जानकारी दी है कि उनके मुताबिक़ फ़िल्म की दोनों फ्रेंचाइजी पर लगभग 450 करोड़ का खर्च आया है। बाहुबली- द बिगिनिंग 2015 में रिलीज़ हुई थी और फ़िल्म ने दुनियाभर में क़रीब 586 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म का बजट 180 करोड़ था। लिहाजा, बाहुबली 2 से कम से कम 600 करोड़ पार की उम्मीद है।

दंगल vs बाहुबली 2

दंगल vs बाहुबली 2

ट्रेड एनालिस्टों की मानें तो दर्शकों के बीच दंगल से कहीं ज्यादा उत्सुकता बाहुबली 2 को लेकर है। जिसका फायदा कम से कम फिल्म को ओपनिंग वीक पर तो जरूर मिलेगा। उम्मीद है फिल्म पहली वीक पर ही 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी।

English summary
Baahubali 2 will cross the Rs 400 crore mark and become the highest grossing Indian film ever.
Please Wait while comments are loading...