»   » बाहुबली 2 VS दंगल VS ट्यूबलाइट.. BOX OFFICE पर छिड़ा संग्राम.. लेकिन....

बाहुबली 2 VS दंगल VS ट्यूबलाइट.. BOX OFFICE पर छिड़ा संग्राम.. लेकिन....

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बाहुबली 2 और दंगल दोनों ही फिल्में वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ क्लब में एंट्री ले चुकी हैं। लिहाजा, दोनों ब्लॉकबस्टर्स के बीच जमकर तुलना की जा रही है। कभी मिस्टर परफेशनिस्ट की फिल्म ताबड़तोड़ कमाई करती है.. तो कभी बाहुबली 2 का तलहका सुनाई देता है।

सिर्फ 45 मिनट.. और सलमान खान ने फिर बना लिया एक RECORD

लेकिन इन दोनों फिल्मों के बीच पिस रही है सलमान खान की आने वाली फिल्म ट्यूबलाइट। अभी तक ट्यूबलाइट 400 करोड़ क्लब में एंट्री का ही बोझ था.. कि अब 1000 करोड़ कमाने का टार्गेट भी इन दोनों फिल्मों ने सामने खड़ा कर दिया।

Box Office

हालांकि, पूरी रिपोर्ट देखी जाए तो सीधे तौर पर इन तीनों फिल्मों का आपस में तुलना करना बिल्कुल ही गलत है। तीनों ही बिल्कुल अलग अलग ढ़र्रे की हैं और अलग अलग ऑडियंस को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं।

है सीक्वल फिल्म

है सीक्वल फिल्म

बाहुबली 2 की इतनी जबरदस्त कमाई का सबसे बड़ा कारण है.. एक ब्लॉकबस्टर फिल्म की सीक्वल होगा। बाहुबली एक सवाल के साथ खत्म किया गया था- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

फिल्म की कमाई के लिए यह सवाल एक बड़ा कारण है।

चार भाषाओं में रिलीज

चार भाषाओं में रिलीज

बाहुबली 2 भारत में चार भाषाओं में रिलीज की गई है। हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम.. साथ ही इसे 9000 हजार से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज की गई थी। कोई शक नहीं थी कि फिल्म ताबड़तोड़ कमाई करेगी।

आमिर खान ब्राण्ड

आमिर खान ब्राण्ड

वहीं, दंगल सिर्फ एक बॉयोपिक फिल्म थी.. जो महावीर फोगाट और उनकी बेटियों पर बनी थी। फिल्म के आगे ना कोई प्रीक्वल था.. ना ही कुछ और..

लेकिन आमिर खान की फिल्मों को लेकर लोगों में इतना जबरदस्त उत्साह रहता है कि फिल्म का टॉप पर जाना लाज़िमी है। दंगल पूरे तौर पर सिर्फ अपने कंटेंट और एक्टिंग की वजह से सफल रही है।

ओवरसीज में कमाल

ओवरसीज में कमाल

चीन में फिल्म 400 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है। वहीं, वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 1000 करोड़ क्लब में एंट्री ले चुकी है। लिहाजा, कमाई के मामले में दंगल कहीं भी बाहुबली 2 से पीछे नहीं।

बाहुबली 2, दंगल के सामने ट्यूबलाइट

बाहुबली 2, दंगल के सामने ट्यूबलाइट

दंगल की तरह ट्यूबलाइट भी किसी सुपरहिट फिल्म की सीक्वल नहीं है। लिहाजा, बाहुबली 2 से इसकी तुलना करना गलत होगा। ना ही फिल्म 4 चार भाषाओं में रिलीज होगी.. लिहाजा, सिर्फ हिंदी में कमाई के साथ 800 करोड़ तक पहुंचना नामुमकिन है।

वर्ल्डवाइड कलेक्शन में दे सकती है टक्कर

वर्ल्डवाइड कलेक्शन में दे सकती है टक्कर

वहीं, वर्ल्डवाइड कलेक्शन में ट्यूबलाइट दंगल और बाहुबली को टक्कर दे सकती है। क्योंकि फिल्म चीन और भारत में एक साथ रिलीज हो रही है। सलमान का स्टारडम विदेशों में भी खूब है। जिसका फायदा फिल्म को मिलेगा।

English summary
Box Office war started at box office between Baahubali 2, Dangal, Tubelight. But it is wrong to compare these three films. Know why.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos