»   » सुभाष घई की 'हीरो' Vs सलमान खान की 'हीरो'

सुभाष घई की 'हीरो' Vs सलमान खान की 'हीरो'

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

साल 1983 में रिलीज हुई सुभाष घई की 'हीरो' ने जैकी दादा को बॉलिवुड का सुपरस्टार हीरो जैकी श्रॉफ बना दिया था। मीनाक्षी शेषाद्री जिनकी इससे पहले आई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही उन्हें भी इस फिल्म ने नंबर वन एक्ट्रेस का दर्जा दिलाया।

बिग बॉस 9 को दिलवाले शाहरुख बनाएंगे स्पेशल

अब 2015 में एक बार फिर से 'हीरो' टाइटल के साथ सलमान खान प्रोडक्शन हाउस दो नये चेहरो सूरज पंचोली और आथिया शेट्टी को लॉंच कर रहे हैं। हीरो फिल्म के गानों को काफी अच्छा रिस्पॉंस मिल रहा है वहीं फिल्म को लेकर लोगों को काफी उम्मीदें भी है।

Box Office सूरज-आथिया की ‘हीरो' से जुड़ी हैं ये उम्मीदें

तो आइये एक नज़र डालते हैं 1983 की 'हीरो' और 2015 की हीरो के बीच क्या है कॉमन क्या है डिफरेंस, गानों से लेकर फर्स्ट लुक, बॉक्स ऑफिस और स्टारकास्ट तक।

फर्स्ट लुक

1983 में हीरो के फर्स्ट लुक को कुछ खास रिस्पॉंस नहीं मिला था। लेकिन 2015 में हीरो के फर्स्ट लुक को चूंकि सलमान खान ने रिलीज किया तो लोग पागल हो गये। सभी ने इसे काफी पसंद किया।

एक्टर्स

जैकी श्रॉफ को जब हीरो के लिए कास्ट किया गया था तो उस वक्त जैकी श्रॉफ की इमेज जग्गू दादा सी थी। हीरो फिल्म से जैकी श्रॉफ को बतौर हीरो इंडस्ट्री ने एक्सेप्ट किया। वहीं सूरज पंचोली के साथ भी हीरो फिल्म से पहले काफी विवाद जुड़ चुके हैं। उन्हें भी कई लोग विलेन की नजरों से देखते हैं। उम्मीद है कि हीरो से उनकी नैया भी पार हो जाए।

म्यूजिक

हीरो फिल्म का म्यूसकि काफी हिट हुआ था। जैकी श्रॉफ और मिनाक्षी शेषाद्री पर फिल्माया गया टाइटल सॉंग तू मेरा हीरो है..तू मेरा दिलबर है काफी हिट हुआ था। 2015 में रिलीज होने जा रही हीरो का भी टाइटल सॉंग जिसे सलमान खान ने गाया है वो भी काफी पॉपुलर हो चुका है। इसे साल की लव एंथम भी कहा जा रहा है।

कहानी

जैकी श्रॉफ की फिल्म हीरो की कहानी ऐसी थी कि जैकी श्रॉफ फिल्म में एक गुंडे की भूमिका में थे जो कि पुलिस कमिश्नर की बेटी मीनाक्षी से प्यार हो जाता है और वो जेल की सजा काटने के बाद सुधर जाता है। जहां तक सूरज पंचोली की हीरो की बात की जाए तो इसकी कहानी भी कुछ ऐसी ही है लेकिन काफी कुछ अलग देखने को मिले आपको।

लव स्टोरी

जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी की लव स्टोरी थी हीरो अब सूरज पंचोली और आथिया शेट्टी की लव स्टोरी है हीरो।

बॉक्स ऑफिस

बॉक्स ऑफिस पर पहले जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी स्टारर हीरो फ्लॉप हो गयी थी। लेकिन उसके बाद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पिक-अप किया और 75 हफ्तों तक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई की। सलमान खान की हीरो से उम्मीदें हैं कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करेगी कम से कम 75 हफ्ते ना सही 70 दिन तक तो टिकेगी।

डायरेक्टर

हीरो सुभाष घई की ये सांतवी फिल्म थी जिससे पहले उन्होंने आराधना, कर्ज दो बड़ी हिट फिल्में दी थीं। वहीं निखिल आडवाणी की भी बतौर निर्देशक हीरो सांतवी फिल्म है जिससे पहले उन्होने कल हो ना हो, सलाम-ए-इश्क, डी डे जैसी सफल फिल्में दी हैं। देखना है कि हीरो ने जो सुभाष घई के करियर के लिए किया क्या निखिल आडवाणी के लिए भी हीरो वैसी ही लकी साबित होगी।

Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos